सूने मकान में लाखों की चोरी.. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर शाहरूख खान सहित 3 आरोपी को किया गिरफ्तार

(संतोष देवांगन) राजनांदगांव : बसंतपुर थाना क्षेत्र में हुए सूने मकान में 10 लाख की चोरी का 24 घंटे के अंदर पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें चोरी की गयी रकम, 5,63,000 रूपये व सोने चांदी के जेवरात कीमती लगभग 5 लाख रूपय जप्त किया गया है। वहीं इस घटना मे प्रयुक्त स्वीफ्ट कार क्र. (DL9CAL4079) को भी पुलिस ने जप्त किया है। आरोपी उत्तरप्रदेश के बदायू जिले से स्वीफ्ट कार से आकर चोरी करते थे। चोरी में शाहरूख खान के साथ दो अन्य शातिर चोर शामिल थे। तीनो आरोपिओं को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रार्थी सुमित सेठिया (40 साल) निवासी महेन्द्र नगर राजनांदगांव थाना बसंतपुर ने रिपोर्ट कराया कि, 25 फरवरी के प्रातः 4 बजे मेरे सूने मकान में अज्ञात चोर द्वारा घर का दरवाजा तोड़कर आलमारी में रखे नगदी रकम एवं सोने के आभूषण जुमला कीमती 9,50,000 रूपये को चोरी कर लिया गया है। इस रिपोर्ट पर थाना बसंतपुर में अपराध क्रमांक 73/2024 धारा 457,380 भादवि0 पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के निर्देशन में राहुल देव शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं अमित पटेल नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर, थाना प्रभारी थाना बसंतपुर निरीक्षक सत्यनारायण देवांगन एवं विवेचना अधिकारी सउनि. डेजलाल माण्डले एवं प्रभारी सायबर सेल निरीक्षक जितेन्द्र वर्मा व उनकी सायबर टीम के साथ विवेचना के दौरान घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण एवं घटना स्थल के आप-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। जिसमें 3 अज्ञात आरोपी द्वारा घटना में प्रयुक्त एक सिल्वर रंग का मारूती स्वीफ्ट, कार रजिस्ट्रेशन नंबर DL9C होना पाये जाने से उक्त संदिग्ध वाहन के संबंध में जिले के समस्त टोल प्लाजा को चेक किया गया। जो उक्त वाहन को सीसीटीवी अवलोकन पर रायपुर, दुर्ग की तरफ से राजनांदगांव आना पाया गया।

वरिष्ठ अधिकारीगणों के निर्देशन पर सम्पूर्ण छत्तीसगढ के समस्त थाना/चौकी प्रभारी को नाकाबंदी हेतु सूचित कराया गया तथा अज्ञात आरोपीगणों के पतासाजी हेतु जिला दुर्ग के कुम्हारी एवं रायपुर व बिलासपुर के मध्य में लगे टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन करने पर आरोपी घटना में प्रयुक्त कार जिला कबीरधाम की तरफ जाने की जानकारी मिली थी। थाना बोड़ला जिला कबीरधाम के अधिकारी/कर्मचारी द्वारा नाकेबंदी के दौरान मामले में आरोपीगण घटना में प्रयुक्त एक सिल्वर रंग का मारूती स्वीफ्ट कार क्र. DL9CAL4079 को छोडकर इस मामले में चोरी की मशरूका को साथ लेकर फरार हो गये थे।

आरोपियों के वाहन नंबर के आधार पर कबीरधाम पुलिस की जानकारी के आधार पर तत्काल थाना बसंतपुर व सायबर की टीम गठित कर मण्डला जबलपुर की ओर आरोपी के होने की अंदेशा पर जबलपुर जी0आर0पी0 को सूचना दी गई। जो बताये गये संदेहियों के हुलिया के आधार पर जी0आर0पी जबलपुर द्वारा तीन संदेहियों को पकड़ा गया । जो राजनांदगांव पुलिस तत्काल मौके पर जबलपुर रेल्वे पहुॅचकर संदेहियों की शिनाख्त की गई व आरोपियों की पहचाना बसंतपुर थाना में चोरी के मामले में होना पाया गया।

उक्त कार्यवाही में बसंतपुर थाना प्रभारी सत्यनारायण देवांगन, निरीक्षक जितेन्द्र वर्मा प्रभारी सायबर सेल, सउनि डेजलाल माण्डले, प्र0आर0 शंभूनाथ द्विवेदी, आरक्षक प्रवीण मेश्राम, कमल किशोर यादव सायबर सेल से प्र0आर0 अनित शुक्ला, हेमंत साहू, अवध किशोर साहू, हरिश ठाकुर, दीपक जाटवर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

गिरफ्तार आरोपी !

  • राजा खान (25 वर्ष) पिता सफदर खान निवासी कबूलपुरा थाना कोतवाली जिला बदायू (उ.प्र.)
  • बिलाल खान उर्फ फिरोज खान (24 वर्ष) पिता खिलाफत उर्फ लियाकत खान निवासी मल्लूपुरा 224 नंबर थाना सिविल लाईन मुजफ्फरनगर
  • शाहरूख खान (24 वर्ष) पिता नन्हे खान निवासी मोहल्ला सौदा सौथा के पास बदायू थाना कोतवाली (उ.प्र.)

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।