विकसित भारत संकल्प यात्रा का पड़ाव ग्राम निपानी में 3 जनवरी को रहा ।

रानीतराई :- प्रधानमंत्री ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की थी। इसका उद्देश्य देश के कोने-कोने में लोगों को केंद्र सरकार योजनाओं के बारे में बताना और उसका लाभ उठाने के लिए उन्हें प्रेरित करना है।

प्रधानमंत्री ने सभी लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की है और प्रमुख योजनाओं का लाभ लक्षित लाभार्थियों, खास तौर से वंचित व असंतृप्त लोगों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे इस पर विशेष जोर दिया है संकल्प यात्रा की गाड़ियां जनता को हर योजना की जानकारी और लाभ दे रही हैं. केंद्र सरकार की ओर से़ स्वच्छ मिशन, खाद्य सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, एलपीजी कनेक्शन, स्वास्थ्य सेवाएं, उचित पोषण, गरीबों के लिए आवास, वित्त पोषण सेवाएं और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का क्रियान्वयन राज्य सरकार की सहभागिता से किया जा रहा है।
कार्यक्रम में ग्राम सरपंच श्रीमती सीता सिन्हा सहित समस्त पंचगण, राजस्व विभाग के कर्मचारी पटवारी, ग्रामसेवक,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन,शिक्षक और स्कूली बच्चे,समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे स्कूली बच्चों ने बहुत ही शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पस्तुत किया ।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
B. R. SAHU CO-EDITOR
B. R. SAHU CO-EDITOR
B.R. SAHU CO EDITOR - "CHHATTISGARH 24 NEWS"
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।