स्वामी विवेकानंद स्टेडियम मे 20 मई से शुरु होगा ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण, क्षेत्रवासी स्टेडियम पहुंचकर खेल का लाभ प्राप्त करें-कलेक्टर

बेमेतरा : कलेक्टर रणबीर शर्मा के मार्गदर्शन में जिला मुख्यालय बेमेतरा में स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में 20 मई से 10 जून 2024 तक ग्रिष्मकालीन् खेल प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा| जिले के समस्त ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के लोग जिनकी उम्र 18 साल के अधिक नहीं हैं उन सभी को कुशल प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन मिलेगा, इससे खिलडी खेल की बरिकियो से अवगत होंगे एव अपने खेल कौशल पारंगत होंगे।

आजकल के समय मे सभी बच्चे मोबाइल का उपयोग बहुत ज्यादा करते है जो हमारे मन मस्तिष्क को नुकसान पहुंचता है, मोबाइल को दूर करने के लिए बच्चो को मैदान से जोड़ना जरुरी हो गया है। खेल प्रशिक्षण बच्चों के शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास मे वृद्धि करता है एवं उन्हे स्वस्थ बनता है। बच्चों के बहुमुखी विकास और छुट्टियों के सदुपयोग के लिए ही ऐसे शिविरों को आयोजित किया जाता है।

हर साल की तरह इस साल भी खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण सभी खिलाडियों व खेल प्रेमियों के लिए यह शिविर स्वामी विवेकानंद स्टेडियम मे सुबह 6 बजे से 8 बजे और शाम 5 बजे से लेकर 7 बजे तक लगाया जा रहा है। जिले मे उप्लब्ध संसाधनों के आधार पर प्रशिक्षण शिविर मे ओलम्पिक मे शामिल खेलो को प्राथमिकता देते हुए फुटबाल, खो-खो, योगा, क्रिकेट और कराते को सम्मिलित किया जाएगा। वहीं इस 21 दिवसीय प्रशिक्षण मे जिले के सर्व शहरी/ग्रामीण क्षेत्रवासी स्टेडियम पहुंचकर लाभ प्राप्त करें।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।