मूलभूत सुविधाओं एवं प्रदूषण को लेकर वार्ड के वासियों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

कोंडागांव : प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं, चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों द्वारा नामांकन फार्म लेने भरने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। 7 नवंबर को बस्तर क्षेत्र में मतदान होगा जिसे लेकर चुनाव आयोग की तैयारी भी जोर-शोर से चल रही है। और ऐसे में कोंडागांव के महात्मा गांधी वार्ड के वार्ड वासियों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

कोंडागांव महात्मा गांधी वार्ड क्रमांक 1 के वार्ड वासियों का कहना है कि चाहे किसी की भी सरकार हो उनकी मूलभूत सुविधाओं पर कोई भी ध्यान नहीं देता है। इस बार चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं चाहे किसी की भी पार्टी आए वे किसी को भी मतदान नहीं करेंगे।

वार्ड वासी रितेश कोर्राम का कहना है कि यह वार्ड कलेक्टर कार्यालय के सामने ही है और 2010 से हम लगातार वार्ड में चल रहे माजीसा राइस मिल को हटाने को लेकर आवेदन दे रहे हैं पर इस पर किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मिल से लगातार उड़ने वाले राख और गंदे बदबू व ध्वनि प्रदूषण से पूरे वार्ड वासी परेशान हैं। मिल से निकलने वाले गंदे पानी को भी आसपास खेतों में नालियों में बहा दिया जाता है जिससे प्रदूषण फैल रहा है। जिससे पूरे वार्ड वासी परेशान है। लगातार गुहार लगाने के बाद भी हमारी परेशानियों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।  इसलिए हम इस बार होने वाले चुनाव में मतदान नहीं करेंगे, चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

एक अन्य वार्ड वासी दीपक बंदिया का भी कहना है कि वार्ड में चल रहे राइस मिल से पूरे वार्ड वासी परेशान है हर प्रकार के प्रयत्न करके देख लिए कि यह राइस मिल यहां से हट जाए, कलेक्टर का घेराव कर लिए, आवेदन दे दिए, एसडीएम को ज्ञापन दिए, नेताओं को भी ज्ञापन दिए, परंतु यह राइस मिल यहां से नहीं हट रहा है। वार्ड वासियों ने अपने दम पर खूब लड़ाई लड़ी पर अब केवल एक मात्र सहारा है वह है हमारा चुनाव का बहिष्कार इस बार होने वाले चुनाव में हम मतदान नहीं करेंगे।

एक अन्य महिला वार्ड वासी का कहना है कि वार्ड में राइस मिल की वजह से जो राख उड़ता है जो गंदगी होती है उससे स्वास्थ्य खराब हो रहा है और जिसको हटाने के लिए हमने कई दफे कलेक्ट्रेट से लेकर नेताओं को आवेदन दिया पर यह राइस मिल यहां से नहीं हट रहा है। और जब तक यह राइस मिल नहीं हट जाता तब तक हम किसी भी प्रकार के चुनाव में मतदान नहीं करेंगे, हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

गांधी वार्ड क्रमांक एक में दो पोलिंग बूथ हैं जिसमें नंबर एक पोलिंग बूथ पर 1087 मतदाता है वहीं नंबर दो पोलिंग बूथ पर 616 मतदाता है दो नंबर पोलिंग बूथ के 616 मतदाताओं में से जो कि राइस मिल के आसपास रहते हैं उन्होंने राइस मिल की गंदगी व प्रदूषण से परेशान होकर कई बार राइस मिल को हटाने को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया। आवेदन दिया उसके बाद भी राइस मिल नहीं हटने से परेशान होकर वार्ड वासियों ने इस बार होने वाले चुनाव में चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।