CG में पुष्पा गैंग, साइकिलों पर करते है सागौन की तस्करी, ओडिसा राज्य के 27 तस्करों का गुट, कार्यवाही के बाद कई फरार !

किरीट भाई ठक्कर, गरियाबंद : बीते 25 दिसम्बर से जिले के उदन्ती सीतानदी टाईगर रिजर्व क्षेत्र में वन विभाग द्वारा कार्यवाही कर कई घन मीटर सागौन लकड़ी व फर्नीचर जप्त किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार ये कार्यवाही ओडिसा के नवरंगपुर जिले तक जाकर की गई है।

बता दें की टाईगर रिजर्व क्षेत्र के दक्षिण साल्हेभाट बीट में बड़ी संख्या में ओडिसा के तस्करों का गिरोह सक्रिय था जो लगातार साइकिलों पर सागौन लकड़ी की तस्करी कर रहा था, 25 दिसम्बर को मुखबीर की सूचना पर रेंज ऑफीसर तथा वन कर्मियों द्वारा साल्हेभाट बीट में की गई कार्यवाही के दौरान लगभग 10 तस्कर भाग निकले जबकि एक आरोपी को वन कर्मियों की टीम द्वारा पकड़ लिया गया।

26 दिसम्बर को ओडिसा के नवरंगपुर जिले के ग्राम राजपुर में छापा मार कार्यवाही की गई, इस कार्यवाही में लगभग साढ़े तीन घन मीटर कीमती सागौन लकड़ी व फर्नीचर पकड़ा गया, जबकि 14 आरोपियों में से 10 फरार हो गये और 4 आरोपियों को पकड़ लिया गया। जप्त सागौन लकड़ी का मूल्य लगभग चार लाख रुपये बताया जा रहा है।

ओडिसा के वन कर्मियों की संलिप्तता उजागर

वरुण जैन , उप निदेशक ,उदन्ती सीतानदी टाईगर रिजर्व

सीतानदी उदन्ती टाईगर रिजर्व के उप निदेशक वरुण जैन के अनुसार बीते चार दिनों से ओडिसा के सागौन तस्करों पर लगातार कार्यवाही जारी है , इस दौरान इस तस्करी में ओडिसा के कुछ वन कर्मियों की भी संलिप्तता उजागर हुई है। जो इन तस्करों को प्रश्रय दे रहे थे। अब तक तस्करी में लिप्त 6 आरोपियों सुबेलाल, भुवनेश्वर, अनन्ता, रंजीत, यशवंत तथा बरनु को पकड़ा गया है।

इनमें से यशवंत और बरनु पकड़ में आने के बाद भी वन कर्मियों के साथ धक्का मुक्की कर फरार हो गये। डीएफओ वरुण जैन के अनुसार लगभग सभी आरोपियों की शिनाख्ती हो चुकी है ,शीघ्र ही सभी को पकड़ लिया जायेगा और वन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जायेगी। मिली जानकारी के अनुसार पुष्पा गैंग के चार आरोपियों को 14 दिनों के लिए जेल दाखिल किया गया है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।