चपरासी ने दिया रेडक्रॉस सोसायटी को 6 लाख रूपये का दान, जिले के सबसे प्रेरणादायी व्यक्ति हैं हीरालाल…कलेक्टर

मनेन्द्रगढ़: 15 दिसम्बर 2023/ आज श्री हीरालाल ने जिले एक प्ररेणादायी व्यक्ति के रूप में रेडक्रॉस सोसायटी को 5 लाख 75 हजार तथा 25 हजार रूपये देकर रेडक्रॉस सोसायटी के स्थायी सदस्य बने गये। इस प्रकार हीरालाल ने आज कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार दुग्गा के माध्यम से रेडक्रॉस सोसायटी को कुल 6 लाख रूपये दान किया। हीरालाल बताते है कि मेरी पत्नी श्रीमती सुखवरी जिसका मृत्यु वर्ष 2003 में हो गयी है। हमारे दांपत्य से 3 पुत्र संतान हुए, जिसमें पहला सोहन लाल जीवित है जिसका उम्र लगभग 35 वर्ष है, दूसरा जवाहरलाल, जिसकी उम्र 25 वर्ष की उम्र में मृत्यु हो गई है, तथा तीसरा मोती लाल जिसकी उम्र 14 वर्ष में ही मृत्यु हो गई है। मेरा जीवित पुत्र सोहन लाल मेरे से कोई संबंध नहीं रखता है, और न ही मेरा ध्यान रखता है। उन्होंने बताया कि मेरी उम्र 75 वर्ष हो गई है और मैं वृद्ध हो चुका हूँ।

अकेला जीवनयापन कर रहा हूँ। मेरे द्वारा स्वअर्जित धनराशि जो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा मनेन्द्रगढ़ जिला एमसीबी छ.ग. में जमा है जमा धनराशि में से भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, जिला शाखा एसीबी छ.ग. में राशि 25,000/- (पच्चीस हजार रू.) जमाकर स्थायी सदस्यता ग्रहण करना चाहता हूँ तथा मेरे खाते में जमा राशि में से 5,75,000/- (पांच लाख पचहत्तर हजार रू.) भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, मनेन्द्रगढ़ जिला एमसीबी छ.ग. को मानव स्वास्थ्य उपचार हेतु स्वेच्छा से देना चाहता हूँ।

कलेक्टर ने बताया कि महामारी, भूकंप, अकाल, बाढ़ और अन्य आपदाओं के कारण होने वाली पीड़ितों के शमन के लिए राहत की व्यवस्था, अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थानों के लिए के लिए उपयोग किया जाता है। श्री रामानुज अग्रवाल के सहयोग और मार्गदर्शन में हीरालाल ने बहुत बड़ी राशि रेडक्रास सोसायटी को स्वेच्छा से दान किया है। नया जिला गठन के बाद रेडक्रास सोसायटी बनाया गया है। जिसमें जिले कोई भी नागरिक अपनी यथाशक्ति दान कर सकता है। रेडक्रास सोसायटी में जमा राशि का उपयोग असहाय, जरूरतमंद व्यक्ति, गरीब छात्रों के लिए उपयोग किया जाता है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील की लोग हीरालाल के समान ही आगे आकर यथाशक्ति रेडक्रास सोसायटी में दान करें। जिससे जिले वासियों के जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। उन्होंने इस नेक कार्य के लिए हीरालाल तथा रामानुज अग्रवाल का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।