आरक्षण के मुद्दे को लेकर भाजपाइयों नेशनल हाइवे पर 2 घंटे तक किया चक्काजाम

गरियाबंद : आदिवासी समाज के बाद अब भाजपा भी आरक्षण के मुद्दे को लेकर सड़क में उतर गई है गरियाबंद ज़िले में बाद भाजपा ने बुधवार को धुर्वागुड़ी के पास नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। राज्य की कांग्रेस सरकार के ख़िलाफ़ भाजपा के कार्यकर्ताओं में जमकर नारेबाज़ी की बताया जाता है कि अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बैनर तले भाजपा ने विरोध प्रदर्शन करते हुए दो घंटा चक्का जाम किया भाजपा की माँग है कि आदिवासियों को 32% आरक्षण दिया जाए।

छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के आरक्षण का मुद्दा काफ़ी गरमा गया जिसे लेकर विधायक डमरुधर पुजारी ने चक्काजाम के दौरान भूपेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार आदिवासी हितैषी होने का ढोंग करती रही लेकिन आज उनका असली चेहरा जनता के सामने आ गया है छत्तीसगढ़ की मिट्टी से जुड़े हुए,छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान हमारे आदिवासी भाइयों बहनों के हक़ के आरक्षण के साथ आज प्रदेश की कांग्रेस सरकार खेल रही है और वह सिर्फ़ उनके आरक्षण के साथ नहीं बल्कि उनके भावनाओं के साथ भी खेल रही है।

चक्काजाम में भाजपाइयो के साथ बैठे पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन सिंह माँझी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा की कहीं न कहीं प्रदेश सरकार की लापरवाही की वजह से जनजाति वर्ग का 32 प्रतिशत आरक्षण मात्र 20% प्रतिशत रह गया है प्रदेश की कांग्रेस सरकार को इस मामले पर मुखर होकर सामने आना चाहिए हम प्रदेश के मुखिया से इस्तीफ़े की माँग करते हैं कि वह कैसे छत्तीसगढ़ के असली निवासी आदिवासियों के हित को अनदेखा कर रहे है। साथ ही माँझी ने कहा की प्रदेश की कॉंग्रेस सरकार के जनविरोधी रवैए से आज आम जनता आक्रोशित है और आने वाले 2023 के विधानसभा में भूपेश सरकार को उखाड़ फ़ेकने के लिए जाने कस चुकी है।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष योगीराज माखन कश्यप ने अपने तेज तर्रार अंदाज़ में सरकार से तीखे सवाल पूछते हुए कहा कि जिस के.पी. खांडे ने हाईकोर्ट में वकील रहते हुए जनजाति वर्ग के आरक्षण पर सवाल उठाए थे उसे आप कैसे हैं अनुसूचित जनजाति आयोग का अध्यक्ष बना सकते हैं। आपने एक आदिवासी आरक्षण विरोधी व्यक्ति को जनजाति वर्ग के आयोग का अध्यक्ष बनाकर ये साबित कर दिया कि आपकी सोच भी आदिवासी विरोधी है और अब आप आरक्षण घटाकर छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों के साथ अन्याय कर रहे है।

चक्का जाम को अजजा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हलमन सिंह धुर्वा,अजजा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सनत कुमार माँझी ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अजजा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष भागीरथी मांझी,कार्यसमिति सदस्य रामरतन मांझी,मंडल अध्यक्ष गुरुनारायण तिवारी,लुद्रास साहू,दुलार सिन्हा,महामंत्री व्दय तानसिंह मांझी,मोहित यादव शोभित ध्रुवा,जय अवस्थी,जनपद सदस्य वेदमती कपिल,दैनिक राम मण्डावी,पदुलोचन मरकाम,बेनुराम नागेश,जितेंद्र मांझी,दुबेराम ध्रुवा,हरिशंकर मांझी,पेकुराम नायक,महेश कश्यप,रुपसिंह मरकाम,यशवंत ध्रुवा,दिनेश वैष्णव,प्रभुलाल मांझी,विजय मांझी,लिलेश डोगरे,दीपक सागर,कीर्तनराम यादव,सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।