छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर, दीदियों को फ्री में देने वाले रुपयों का असर, पड़ेगी ‘शराब प्रेमी भाटों और भाइयों पर.?

रायपुर/संतोष देवांगन(तीजा स्पेशल) : छत्तीसगढ़ राज्य में शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर है। 6 महीने में दूसरी बार राज्य सरकार ने शराब के दामों में वृद्धि की है। जहां अलग-अलग कंपनी के क्वार्टर (पौवा) की कीमत 40 रुपए तक बढ़ा दी गई है। यानि की अब आपको एक क्वार्टर दारू खरीदने के लिए 40 रूपये अधिक देना पड़ेगा। और इतना ही नहीं ​बीयर के दाम में भी 30 रूपये तक बढ़ा दिए गए हैं। शराब के नए रेट 1 सितंबर 2024 से लागू कर दिया गया है।

वही शराब प्रेमियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ की सत्ता में आने के लिए भाजपा ने छत्तीसगढ़ की बहनों से वादा किया था की वे ‘महतारी वंदन योजना’ के तहत राज्य के सभी बहनो को एक हजार रूपये (1000/-) देंगे, जिसके चलते राज्य की बहनों ने भाजपा के कमल-फूल पर धकाधक मतदान किया और छत्तीसगढ़ में भाजपा का विष्णु राज आया। वही सरकार अपनी योजनाओं के चक्कर में हजारों करोड़ों रुपए के कर्ज में चली गई है, शायद इसी के चलते इस योजना को लगातार चलाने के लिए विष्णु सरकार अपने आबकारी विभाग के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य के शराब प्रेमी भाटों और भाइयों से 40 से 50 रूपये शराब की ज्यादा कीमत बढ़ाकर वसूल कर रहे है।

आइये जानते है किन-किन शराबों के बढ़ाये गए है दाम ?

मिली जानकारी के मुताबिक, आबकारी विभाग (Excise Department) ने अलग—अलग ब्रांड (कंपनी) के शराब की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें फ्रंटलाइन, विडंसर, रॉयल पैशन, आपटर डार्क, व्हाइट एंड ब्लू, ऑल सीजन, वाइट रैबिट, ब्लैक एंड व्हाइट, 100 पाइपर्स डिलक्स, एसी ब्लैक, डबल ब्लैक के साथ ही जम्मू डिलक्स विस्की शामिल हैं।

आपको बता दें कि, आबकारी विभाग (Excise Department) ने एक साल के अंदर दूसरी बार शराब की कीमतों में बढ़ोतरी की है। वहीं इससे पहले नई आबकारी नीति के तहत 1 अप्रैल 2024 से प्रदेश में शराब की कीमतों में 10 से 40 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई थी।

बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ राज्य में 30 फीसदी से ज्यादा लोग शौकिया तौर पर शराब पीते हैं. और 40 फीसदी रोज वाले है। वही शराब पीने वालों के मामले में छत्तीसगढ़ पूरे भारत में पहले नंबर पर है। और ऐसे में अब शराब के लिए मदिरा प्रेमी लोगों को थोड़ी और ज्यादा अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।