फूल चार्ज पर चलेगा 130 किलोमीटर, मार्केट में तहलका मचाने आ गया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने फीचर्स और कीमत

Electric Vehicle Update : इलेक्ट्रिक टू वीलर्स two wheelers electric Vehicle की बढ़ती पॉपुलैरिटी ने इस सेगमेंट में इनोवेशंस पर फोकस बढ़ाया है। सभी स्टार्टअप्‍स, इलेक्ट्रिक टू वीलर मार्केट में एंट्री कर रहे हैं और बेहतरीन फीचर्स के साथ गाड़ी (Vehicle) पेश कर रहे हैं। इस दौरान Quantum Energy की ओर से बिजनेस टू बिजनेस ग्राहकों के लिए नया इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडियन मार्केट में लॉन्च किया है। इस खबर में आपको बताएँगे कि इस स्कूटर में क्या खूबियां हैं और इसे किस रेट पर खरीदा जा सकता है।

क्वांटम एनर्जी (Quantum Energy) की ओर से बिजनेस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Business Electric Scooter) को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर मुख्य रूप से (B2B) याने बिजनेस टू बिजनेस ग्राहकों के लिए बनाया गया है। क्वांटम एनर्जी इलेक्ट्रिक कंपनी के मुताबिक कमर्शियल डिलीवरी के लिए यह एक आदर्श स्कूटर है। यह Quantum Bziness स्कूटर की कीमत 99.000 हजार रुपये से शुरू होती है। इलेक्ट्रिक कंपनी ने एचडीएफसी (HDFC), आईसीआईसीआई (ICICI) और कुछ एनबीएफसी (NBFC) जैसे प्रमुख बैंकों के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है। ताकि यह फ्लीट ऑपरेटरों और लास्ट माइल डिलीवरी कंपनियों के लिए आकर्षक हो।



फूलचार्ज पर चलेगा 130 किलोमीटर

Quantum Bziness Scooter में 1200 वॉट की पावर जेनरेट करने वाली मोटर लगाई गई है। जिसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रतिघंटा है। और ये 7 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। जिसमे कंपनी ने एलएफपी बैटरी दी है, जिससे एक बार फुल चार्ज करने पर 130 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। जो इसे कई कमर्शियल उपयोगों के लिए आदर्श बनाता है।

Quantum Bziness की क्या खूबियां है Quantum Bziness features

क्वांटम एनर्जी (Quantum Energy) कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मजबूत कार्गो रैक, बेहतर हैडलैंप, बड़े फ्लैट फुटबोर्ड,  12 इंच लंबा व्हीलबेस (12 inch long wheelbase) दिया गया है। और साथ ही रिमोट लॉक/अनलॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जर, डिस्क ब्रेक, एलसीडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।



क्वांटम एनर्जी के निदेशक (Director) चेताना चुक्कपल्ली ने कहा, “भारत में दोपहिया वाहनों (two wheelers) की सवारी करने वाले व्यक्तियों का एक बड़ा वर्ग परिवहन के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए भी इसे ख़रीदा जा सकता है। और कई लोग इससे अपना व्यवसाय भी चलाते हैं। भारतीय बाजार के अभाव को पहचानते हुए, हम क्वांटम एनर्जी में अपने ई स्कूटर के माध्यम से नया बेंचमार्क स्थापित करने का इरादा रखते हैं। हमने बीजनेस (business) को कम लागत पर लॉन्च किया है। हमें विश्वास है कि इस दोपहिया वाहन जैसे हमारे प्रोडक्ट को बाजार में सराहा जाएगा।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।