MRF Limited Share Price : भारत का सबसे महंगा शेयर बना MRF ! इंवेस्टर्स को दिया हजारों प्रतिशत तक का रिटर्न ? जानिए

MRF Ltd Share Price Today : भारतीय शेयर बाजार (indian stock market) में सबसे महंगा शेयर की कीमत क्या हो सकती है ? 10 हजार 20 हजार, 30 हजार, या 50 हजार ? जी नहीं, यह उससे कहीं ज्यादा है। हम बात कर रहे हैं भारत के सबसे महंगे शेयर की, जिसका नाम मद्रास रबर फैक्ट्री लिमिटेड (Madras Rubber Factory Limited) है, जिसे आम तौर पर एमआरएफ लिमिटेड (MRF Limited) के नाम से जाना जाता है।

शुक्रवार को (MRF Ltd Share Price) एमआरएफ लिमिटेड के शेयर 1 लाख 32 हजार 401.10 रुपय के स्तर पर बंद हुए। आपको बता दे कि, एमआरएफ लिमिटेड (MRF Ltd Share Price) एक शेयर की कीमत 1 लाख 32 हजार 401.10 रुपय रही। भारतीय शेयर बाजार (india stock market) का सबसे महंगा शेयर। बीते 1 महीने में एमआरएफ लिमिटेड (MRF Limited Share) के रिटर्न की बात की जाए तो इसमें 16 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

एमआरएफ (MRF Limited) ने बीते 1 महीने में अपने निवेशकों को प्रति शेयर 18312 रुपये का मुनाफा (प्रॉफिट) दिया है। और अब अगर किसी एक शेयर की कीमत 18000 रुपये बढ़ती है तो वह शेयर निश्चित रूप से मजबूत है। हालांकि, इस 1 शेयर की कीमत ही रुपये से ऊपर है। 1.25 लाख है तो निवेशकों (इंवेस्टर्स) के पास इस शेयर की संख्या जरूर कम होगी।

साल 1946 में एक छोटी सी रबर बैलून फैक्ट्री के रूप में स्थापित, एमआरएफ (Madras Rubber Factory Limited) कारों, मोटरसाइकिलों, ट्रकों, बसों और ऑफ-रोड वाहनों सहित अलग-अलग प्रकार के अनुप्रयोगों के लिए टायर बनाती है। एमआरएफ (MRF Limited) संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका और एशिया सहित 65 से ज्यादा देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करता है।

एमआरएफ का रिटर्न 26 हजार फीसदी (MRF Share Return 26000 Percent) 

शेयर बाजार का एक सुनहरा नियम ये है कि आप अगर धैर्य रख सकते हैं तो आप शेयर बाजार से पैसा जरूर कमाएंगे और खूब कमाएंगे। और यह उन इक्विटी निवेशकों (इंवेस्टर्स) के लिए सच है। जिन लोगों 2001 के अगस्त महीने में एमआरएफ शेयरों (MRF Limited Share) में निवेश किया और इसे बरकरार रखा। और उस समय एमआरएफ के शेयर की कीमत लगभग 500 रुपये थी।

एमआरएफ (Madras Rubber Factory Limited) जो 10 रुपये प्रति शेयर के अंकित मूल्य के साथ एक सार्वजनिक कंपनी के रूप में शुरू हुई थी। आपको बता दे कि, इस कंपनी ने पिछले 23 सालों में निवेशकों को 26380 फीसदी का रिटर्न दिया है। फ़िलहाल, (MRF Ltd Share Price) एमआरएफ के शेयर की मौजूदा कीमत 132401 रुपय है। वहीं अगस्त 2001 से इसने अपने निवेशकों को 26 हजार 380 फीसदी तक का रिटर्न दिया है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।