मनरेगा मजदूरों को 1 अप्रैल से मिलेगा 221 रूपए बढ़ी हुई मजदूरी दर

दुर्ग : भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के द्वारा महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत ग्रामीण मजदूरों के लिए मजदूरी दर 221 रूपए राशि का निर्धारण किया गया है, जिसके तहत एक अप्रैल से महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में कार्य करने वाले मजदूरों को अब 221 रुपए मजदूरी दर प्राप्त होगी। यह राशि आधार आधारित सक्षम प्रणाली के आधार पर मजदूरों को बैंक एकाउंट से आधारकार्ड लिंक करने पर सीधे खाते में राशि जमा होगी।

मनरेगा मजदूरों को एक अप्रैल से 221 रुपये प्रति कार्य दिवस की दर से प्राप्त होगा। केंद्रीय ग्रामीण मंत्रालय विकास ने 24 मार्च को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत मजदूरी दरों में बढ़ोतरी कर नोटिफिकेशन जारी किया है। एक अप्रैल से मनरेगा मजदूरी की राशि सीधे आधारकार्ड बैंक से लिंक करने पर खाते में जमा होगी, इससे श्रमिकांे को कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। मजदूर देश के किसी भी कोने में जाकर ग्राहक सेवा केंद्र एवं बैंक से अपनी मजदूरी की राशि निकाल सकेंगे।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अश्वनी देवांगन के मार्गदर्शन में मनरेगा जाबकार्डधारी परिवारों का आधार वेरिफिकेशन का कार्य बैंक में किया जा रहा है, जिससे मनरेगा मजदूरों को उनकी बढ़ी हुई राशि प्राप्त हो सकेगी। अधिक जानकारी के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के कार्यालय संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।