ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा समिति से जोड़ने सदस्यता अभियान

राजनांदगांव । छत्तीसगढ़ शासन से पंजीकृत संस्था ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा समिति अपने स्थापना के 15 वे वर्ष में भी सदस्यता अभियान चलाने जा रही है। संस्था का उद्देश्य समिति के सदस्यों को संगठित करना उन्हें जागृत करना जन जागरण के लिए प्रेरित करना जनहित से जुड़े स्वास्थ्य संबंधी कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए प्रेरित करना समिति के सदस्यों में समन्वय स्थापित करने के लिए प्रेरित करना सदस्यों को स्वास्थ्य समाज के निर्माण करने के लिए जागरूक करना सदस्यों को शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंच कर लाभान्वित करना एवं प्रोत्साहन देना सम्मिलित है।

उल्लेखनीय है कि संस्था का प्रशासनिक कार्यालय ममता नगर गली नंबर 5 में एवं मुख्य कार्यालय प्रोफेसर कॉलोनी रायपुर में है। यह संस्था स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्रित होकर कार्य करती है जैसा कि समिति नाम से स्पष्ट है कि यह ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा के लिए निरंतर प्रयासरत है। नियुक्त किए गए सदस्यों की जिम्मेदारी होगी कि पीड़ित मरीज का आवश्यक प्रथमो उपचार कर निकटतम स्वास्थ्य केदो तक पीड़ित मरीजों को पहुंचाएं।

प्रत्येक विकासखंड में वृहत प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करना शासकीय अर्ध शासकीय चिकित्सकों को बुलाकर मरीजों को स्वास्थ्य लाभ दिलाने का प्रयास समिति द्वारा किया जाएगा। इच्छुक व्यक्ति इस संबंध में प्रशासनिक कार्यालय एवं मुख्य कार्यालय में संपर्क कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।