दुर्दशा का शिकार इंदिरा पार्क : नेता प्रतिपक्ष ने लिखा पत्र

बैकुण्ठपुर : शहर वासियों के बार-बार मांग करने के बाद भी नगर पालिका प्रशासन नहीं दे रही है ध्यान नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने पत्र लिखकर ध्यान आकर्षण करवाते हुए मांग की है इंदिरा पार्क को पहले रोशनियों से सजाया गया था। शुरुआत में इसकी व्यवस्था इतनी सुंदर थी कि लोग रोज शाम को इसे देखने आते थे। लेकिन जल्दी ही नगरपालिका ने इस पर से अपना ध्यान हटा लिया।

नगर पालिका के पास नहीं काेई याेजना

खासतौर से बच्चों और बुजुर्गों को। इंदिरा पार्क मे तसल्ली से कुछ समय बैठकर आराम करने की कोई अच्छी जगह नहीं बची। गेज नदी के किनारों का नगर पालिका ने कभी नागरिकों की सुविधा के लिए उपयोग करने की योजना ही नहीं बनाई। जबकि छोटे तालाब का पाथवे असामाजिक तत्वों का अड्डा बन कर रह गया है। ऐसे में सुरक्षित चारदीवारी के बीच घिरे इंदिरापार्क ही महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए सुविधा की जगह बचे हैं। लेकिन इन पर भी नगरपालिका का ध्यान नहीं है।पार्क : की व्यवस्था नगरपालिका का दायित्व है।

दूसरों को स्वस्थ रखने वाला इंदिरा पार्क खुद आज हो गया है बीमार नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह नगर पालिका परिषद बैकुंठपुर एवं कलेक्टर कोरिया को पत्र लिखकर की है मांग नगर पालिका के अंदर एक मात्र सुबह शाम सैर व्यायाम मनोरंजन करने के लिए एक ही पार्क है इंदिरा पार्क जहां पर महिलाओं एवं पुरुषों को व्यायाम करने के लिए जिम लगाया गया है जो कई जगह से क्षतिग्रस्त और टूट गए हैं जिसे रिपेयरिंग करने के लिए अत्यंत आवश्यकता है।

इंदिरा पार्क के अंदर पार्क की खूबसूरती बढ़ाने के लिए प्रतिमाएं लगाई गई थी कई जगह पर लगे हुए प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं उसे भी रिपेयरिंग करवाने की अत्यंत आवश्यकता है। नगर पालिका परिषद के द्वारा पार्क में घूमने के लिए एक निश्चित फीस भी नगर पालिका प्रशासन द्वारा आम जनों से लिए लिया जाता है यहां पर स्वच्छ जल पीने के लिए एक भी वाटर एटीएम नहीं लगा है जिससे लगाए जाने के लिए नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने मांग की है की एक मिनी वाटर एटी एम पार्क के अंदर लगाया जाए शुद्ध वातावरण में शुद्ध पेयजल भी सभी को उपलब्ध हो सके।

शहर में कई जगह स्ट्रीट लाइट बंद पड़े हुए हैं त्यौहार को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने नगर पालिका प्रशासन का ध्यान आकर्षण करते हुए आग्रह किया है कि सभी जगह जहां-जहां पर स्ट्रीट लाइट खराब है सुधार कार्य करवाया जाए।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।