खेरागढ़ की रॉयल फैमिली बेटी मयूरी सिंह बॉलीवुड फिल्म की रॉयल फैमली की राजकुमारी के रूप में नजर आएंगी

राजनांदगांव । खेरागढ़ नगर की बिटिया मयूरी सिंह  की बालीवुड हिन्दी फिल्म ‘बंगाल 1947  ए सागा ऑफ लव एंड सेपरेशन’ 29 मार्च को रिलीज होने जा रही है। उनके साथ फिल्म पीपली लाइव फेम नत्था भी अभिनय कर रहे हैं। हिट फिल्म ‘गदर’ के एसोसिएट डायरेक्टर आकाश आदित्य लामा इस फिल्म के निर्देशक हैं।

उन्होंने थियेटर और नाटकों का लंबा सफ़र तय किया है। फिल्म की मुख्य नायिका रॉयल फैमली की ओर राजकुमारी की भूमिका में नजर आएंगी।  यह एक प्रेम गाथा है जो विभाजन के वक्त के बंगाल क्षेत्र के हालातों पर आधारित है । विभाजन के दर्द को बयां करती यह फिल्म अन्य कई मुद्दों पर भी बात करती है और उस वक़्त के बंगाल के दर्द, वहां के जनमानस और उनकी संस्कृति को दर्शाती है। बंगाल की पारंपरिक वेशभूषा और वहां के प्रख्यात बाउल गीतों का समावेश इस फिल्म में देखने को मिलेगा।

फिल्म में टीवी आर्टिस्ट गोपी बहू यानी देवोलीना भट्टाचार्जी प्राइमरी, आमिर खान की फिल्म पीपली लाइव के लीड एक्टर ओंकारदास मानिकपुरी  ‘नत्था’, लगान, कभी हां कभी ना जैसी बड़ी बालीवुड फिल्मों के एक्टर आदित्य लाखिया, बचपन का प्यार फेम बस्तर के सहदेव भी इस फिल्म में नजर आएंगे। फिल्म २०२२ के नवंबर- दिसंबर महीने में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग क्षेत्रों में शूट हुई. पूरी टेक्निकल टीम मुंबई से थी और कुछ बंगाल से परंतु स्थानीय कलाकारों को फिल्म में मौक़ा दिया गया है।

नगर की होनहार कलाकार सुरभि ने अपनी शिक्षा के साथ कत्थक सीखा और कालेज में आने के बाद सृजन रंग यात्रा के साथ नाटकों में हिस्सा लेने लगी। उसके बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़े हुए हीरा मानिकपुरी के साथ ट्रेनिंग की। लॉकडाउन में सारा काम रुकने के बावजूद वे ऑनलाइन आडिशन देती रहीं और तैयारी करती रहीं। यहीं से प्रसिद्ध कलाकार नसीरुद्दीन शाह , शबाना आजमी, राजू हिरानी, संजय लीला भंसाली, राजकुमार राव, जयदीप अहलावत जैसे दिग्गज भी  निकले हैं।

1947 फिल्म की शूटिंग खैरागढ़, पखांजूर और कवर्धा में हुई है। फिल्म कलकत्ता में अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में भी दिखाई और सराही गई है। सुरभि संभवतः छत्तीसगढ़ की कई महिला कलाकार हैं जो बॉलीवुड फिल्म में लीड एक्ट्रेस हैं। मयूरी सिंह खुद रॉयल फैमली खैरागढ़ से है और खुद फ़िल्म।में भी रॉयल फैमली की राजकुमारी का रोल अदा किया है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।