JOB NEWS : स्टेट पॉवर कंपनी में 429 पदों पर होगी सीधी भर्ती, एक क्लिक में जानिए सभी डिटेल्स

रायपुर : छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer) और जूनियर इंजीनियरों (Junior Engineer) की 429 पदों पर भर्ती की जाएगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती के निर्देश दिए थे। जिसके पालनार्थ पॉवर कंपनी (Palnarth Power Company) ने एई और जेई के भर्ती विज्ञापन जारी कर दिये हैं। इसके लिए चयन परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) करेगा।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी (Chhattisgarh State Power Company) ने पिछले साल 307 इंजीनियरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की है। और अब इस साल फिर से 429 पदों पर भर्ती की जा रही है। इस तरह पॉवर कंपनी में अब तक 706 रिक्त पदों के लिए युवाओं को सीधे नौकरी मिल रही है।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी (Chhattisgarh State Power Transmission Company) के कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि, जेई और एई (JE and AE) की सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। जिसमे जूनियर इंजीनियर के 377 और असिस्टेंट इंजीनियर के 52 पदों पर भर्ती की जानी है, इसमें इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल एवं इलेक्ट्रानिक्स ब्रांच पर भर्ती होगी।

भर्ती प्रक्रिया के साथ वांछित अहर्ता, आयुसीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया आदि शर्तों की विस्तृत जानकारी छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी (Chhattisgarh State Power Company) की वेबसाइट www.cspc.co.in और छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल “व्यापमं” (Chhattisgarh Professional Examination Board) की वेबसाइट www.cgvyapam.choice.gov.in से प्राप्त की जा सकती है। भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन व्यापमं की वेबसाइट पर आमंत्रित कर दिए गए हैं।

अशोक वर्मा ने बताया कि, सीधी भर्ती में ट्रांसमिशन कंपनी में 52 असिस्टेंट इंजीनियरों की भर्ती इलेक्ट्रिकल ब्रांच में होगी। जिसके साथ ही जूनियर इंजीनियर के 377 पदों पर ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन और जनरेशन कंपनी में भर्ती होगी। जिसमे जेई इलेक्ट्रिकल के 346 पद हैं। और साथ ही जेई मेकेनिकल के दो, जेई सिविल के 24 और जेई इलेक्ट्रानिक्स के 5 पद हैं।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।