वोट देने के लिए मतदाता बनना जरूरी.. 6 जनवरी से 22 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम जुड़वाएं – शिव वर्मा

राजनंदगांव : नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष शिव वर्मा ने शहर के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़े हैं तथा उनकी उम्र 1/1/2024 तक जिनका उम्र 18 वर्ष हो रहे ऐसे मतदाता मतदाता सूची में नाम अवश्य जुड़वाएं । तथा मतदान देने का अधिकार पाए ।

उन्होंने कहा कि 6 जनवरी से 22 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम अवश्य जुड़वाएं साथ ही मतदाता सूची में मृत व्यक्ति का नाम कटवाए, मतदाता सूची में टूटी सुधार, मतदाता सूची में अन्य स्थान जाने पर सुधार करवाएं, आधार नंबर को मतदाता सूची में लिंक करवाएं नवीन मतदाता परिचय पत्र हेतु आवेदन करें।

मतदान केंद्र में विशेष सिविर 13 जनवरी एवं 14 जनवरी किया जाएगा। नवीन मतदाता के लिए फार्म 6 आधार से मतदाता परिचय पत्र जोड़ने के लिए फॉर्म 6 बी मृत्यु स्थानांतरित मतदाता का विलोपित फॉर्म 7 मतदाता सूची में नाम संशोधन फॉर्म 8 और 1 जनवरी 1 अप्रैल 1 जुलाई तथा 1 अक्टूबर 2024 की स्थिति में आपकी उम्र 18 साल होने पर मतदाता सूची में नाम जुड़वा सकते हैं।

शिव वर्मा ने आगे कहा कि सभी नए मतदाताओं को जिसका उम्र 18 साल हो चुका ऐसे नए मतदाता अपना नाम अवश्य जुड़वा साथ ही दूसरे को भी मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए प्रेरित करें मतदान हमारा मौलिक अधिकार है जिसका उपयोग एक बेहतर सरकार बनाने में आवश्यक करें।

 

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।