किसानों की बढ़ी आय, मजदूरों को न्याय, यह गर्व के चार साल – नवाज खान

दीपक साहू, राजनांदगांव : सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। इन चार सालों में भूपेश सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किए हैं। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष नवाज खान ने कहा कि प्रदेश में चार साल पहले जब कांग्रेस की सरकार बनी तो किसान, मजदूर, युवा और छत्तीसगढ़वासियों को काफी उम्मीदें थीं। किसानों को धान के लिए 2660 रुपए मिलने लगे, भूमिहीन मजदूरों को सालाना सात हजार रुपए, युवा मितान क्लब के जरिए सालाना एक लाख रुपए दिए।

नवाज ने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार के अवसर दिए, गौठान के जरिए महिला समूहों को आए का साधन इस सरकार ने दिया है। तेंदूपत्ता तोढ़ाई के लिए ढाई हजार की जगह चार हजार रुपए संग्रहको को सरकार दे रही है। मुख्यमंत्री ने भी गड़बो नवा छत्तीसगढ़ के तहत इन मुद्दों पर ही सावधिक फोकस किया। यही कारण रहा कि सभी वर्ग के लिए लगातार नई योजनाएं लागू की जा रही हैं। गांव-गांव में होने वाले सांस्कृतिक, खेलकूद और अन्य आयोजनों के लिए सरकार ने राजीव युवा मितान क्लब का गठन किया।

नवाज ने कहा कि जब पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार के लगातार अवसर दे रही है। 15 हजार शिक्षको की भर्ती हो चुकी है, आगे भी 15 हजार की भर्ती होना है। 70 से अधिक उपज की खरीदी सरकार ने समर्थन मूल्य पर शुरू किया गया। गौ सेवा के लिए भी भूपेश सरकार ने महत्वपूर्ण गोबर खरीदी योजना शुरू की हैं।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।