छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव CM तो अरुण साव और विजय शर्मा बने डिप्टी CM, रमन सिंह को मिली स्पीकर की जिम्मेदारी

रायपुर/संतोष देवांगन:  छत्तीसगढ़ में CM के नाम का घोषणा होने के बाद आदिवासी नेता विष्णुदेव साय की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर मैं अपनी सरकार के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा, साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के लिए 18 लाख आवास स्वीकृत करना छत्तीसगढ़ के नई सरकार द्वारा किया जाने वाला पहला कार्य होगा।

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के साथ ही यह भी तय हो गया है कि अब छत्तीसगढ़ में 2 डिप्टी CM (उप मुख्यमंत्री) होंगे, आपको बता दें कि आज विधायक दल की बैठक के बाद यह फैसला हुआ कि डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को विधानसभा स्पीकर होंगे।

वही मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने के बाद विष्णुदेव साय ने राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की, साथ ही सरकार बनाने का दावा पेश किया। आपको बता दे कि विष्णुदेव ने छत्तीसगढ़ की कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र क्र 13 से सीट से चुनाव लड़ा था।

इसमें उन्होंने कांग्रेस के उद मिंज को हराया, वही  विष्णुदेव को 87,604 और उद मिंज को 62,063 वोट मिले थे। विष्णुदेव छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं व 2 साल 68 दिन तक उन्होंने इस जिम्मेदारी को ईमानदारी के साथ निभाया, साथ ही वे रायगढ़ सीट से सांसद भी रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटें जीतीं थीं, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई वही, भाजपा को 2018 में आदिवासी बहुल सीटों पर भारी झटका लगा था, लेकिन इस बार पार्टी ने इन इलाकों में अपनी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों के लिए आरक्षित 29 सीटों में से 17 सीटें जीत लीं।

आज विधायक दल के नेता व भारतीय जनता पार्टी द्वारा छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि इससे बढ़िया और क्या निर्णय होगा। विष्णुदेव एक श्रेष्ठ कार्यकर्ता, अनुभवी कार्यकर्ता और अटल बिहारी बाजपेयी के सरकार में मंत्री रहे ऐसे कार्यकर्ता को हमने मुख्यमंत्री चुना है। वही मुख्यमंत्री की रेस में रहनी वाली केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि यह पहली बार है जब किसान परिवार से आने वाले आदिवासी समुदाय के किसी पार्टी कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।