पुरानी रंजिश में खेला खूनी खेल…. सायकल से उतरते ही मारा चाकू.. कातिल गिरफ्तार

महासमुंद : जिला अंतर्गत आमगांव के व्यक्ति की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक पीड़ित अपने घर में था उसी समय उसकी चचेरी बहन राखीबाई घर आकर बतायी कि आपके बेटे लकेश्वर खड़िया को सोनदादर के रहने वाला उत्तम यादव ने सोनदादर पुलिया के पास चाकू मार दिया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही गांव के टेकराम यादव, नूतन खडिया तीनों पूल के पास गए।



वहां पर मेरा बेटा नहीं था पास में खडे मनोज चन्द्राकर ने बताया कि आपके बेटे को ईलाज हेतु एम्बुलेंस से गुलाल और बिसरु बागबाहरा अस्पताल लेकर गये है तब प्रार्थी तत्काल शासकीय अस्पताल आया जहां देखा कि उसके बेटे का पेट कट गया था जिसमें से अतड़ी बाहर आ गया था और हाथ की कलाई भी कट गया था अस्पताल में बृजलाल यादव, रामकुमार बताये कि लकेश्वर के साथ मैं बृजलाल और रामकुमार तीनो खेत में काम कर सायकल से गांव आमगांव जा रहे थे कि करीबन शाम 6 बजे सोनदादर पुलिया के पास ग्राम सोनदादर का उत्तम यादव अपने मोटर सायकल के साथ पुल पर खड़ा था जो लकेश्वर को रोका और बोला तु इधर आ जैसे ही लकेश्वर अपनी सायकल से उतरा ही था उतने में उत्तम उसके पास आ गया और अपने हाथ में रखे चाकू से उसके पेट में मारा।



लकेश्वर जोर से चिल्लाया और मुझे बोला उत्तम यादव मुझे चाकू मार दिया है पोटा (अतड़ी) बाहर आ गया और उसके बाद चाकू दाहिना हाथ कलाई पर वार किया तो लकेश्वर ने उत्तम को धक्का देकर खेत की ओर भागा, तब उत्तम यादव अपनी मोटर सायकल को चालू करके वहां से तेज गति से अपनी गांव सोनदादर की ओर भाग गया बताये। लकेश्ववर की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर द्वारा हायर सेंटर रिफर करने पर एम्बुलेंस से महासमुन्द लेकर जा रहे थे कि बागबाहरा के आगे लक्ष्मी राईस मिल के पास लकेश्वर के शरीर में कोई हलचल नहीं होने से वापस शासकीय अस्पताल बागबाहरा लेकर आये।



जहां डाक्टर द्वारा लकेश्वर को चेक कर मृत घोषित कर दिये। लकेश्वर की मृत्यु उत्तम यादव द्वारा चाकू मारने से पेट में व कलाई में चोट आने से हुई है कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना बागबाहरा में आरोपी उत्तम कुमार यादव के विरूद्ध अपराध क्रमांक 133/2023 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आरोपी उत्तम कुमार यादव पिता गणेश राम यादव उम्र 24 वर्ष साकिन सोनदादर थाना बागबाहरा जिला महासमुंद को हिरासत में लेकर पुछताछ किया जो बताया कि आज से करीब एक साल पहले जून 2022 में ग्राम आमगांव शादी में गया था।



शादी में डांस करने की बात पर आमगांव के लड़के महेन्द्र, जितेन्द्र, बाबादीन ठाकुर व अन्य लड़को के साथ लड़ाई झगड़ा हो गये थे लड़को द्वारा मेरे साथ बहुत मारपीट किए थे। मारपीट से मेरे मन में बदले की भावना बनी हुई थी कि दिनांक 13.08.23 को शाम करीब 06.00 बजे मै सोनदादर पुल के – पास बैठा था उसी समय आमगांव निवासी लकेश्वर खड़िया बागबाहरा की तरफ से अपने घर आमगांव जा रहा था जिसे देखकर रोका और कहा तुम लोग मेरे साथ शादी के दिन मारपीट किये थे आज मै तुम्हे जिंदा नही छोंडूंगा कहकर हत्या करने की नियत से मैने अपने पास रखे बटन चाकू से उसके पेट और हाथ पर वार किया।



जिससे पेट और हाथ से खून निकलने लगा और वह भागने लगा जिसे मै चाकू मारने के लिए दौड़या लेकिन वहां पर कुछ लोग आ गये थे तब मै वहां से मोटर सायकल एचएफ डीलक्स क. सीजी 06 जीएल 5395 से भाग गया। आरोपी उत्तम यादव के स्वीकारोक्ति के आधार पर घटना में प्रयुक्त एक बटन चाकू को जप्त किया गया। आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा 302 भादवि का पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने पर आरोपी उत्तम कुमार यादव पिता गणेश राम यादव उम्र 24 वर्ष साकिन को विधिवत गिरफ्तार‍ किया गया। मामला अजमानतीय होने से आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।