हाईकोर्ट ने IAS रानू साहू की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, जानिए किस मामले में 6 महीने से जेल में बंद है रानू साहू

बिलासपुर : कोयला घोटाला के मामले में आईएएस रानू साहू (IAS Ranu Sahu) की गिरफ्तारी के बाद उनकी जमानत अर्जी को लेकर हाईकोर्ट में आज जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास की सिंगल बेंच में मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास ने सभी पक्षकारों की ओर से दी गई दलीलों को सुना, इसके बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। —

 FD NEWS  :- इस FD में करें निवेश, मिलेगा तगड़ा मुनाफा ! एक क्लिक पर जानिए पूरी डिटेल ?

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आईएएस रानू साहू (IAS Ranu Sahu) को पिछले साल यानि 22 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया था। रानू साहू ने अपने वकील के जरिए लोअर कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसके खारिज होने के बाद उन्होने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। वहीं इस मामले में सुनवाई शुरू हुई है। कोयला घोटाले में रानू साहू पर लगे गंभीर आरोप की भी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) कर रहा है। रानू साहू 2010 बैच की आईएएस (IAS) अधिकारी है। राज्य शासन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद 22 जुलाई 2023 को उन्हें सस्पेंड कर दिया था।

IAS RANU SAHU - आईएएस रानू साहू
FILE PHOTO

वहीं इससे पहले गुरुवार 14 दिसंबर को 2023 को रानू साहू (IAS Ranu Sahu) की जमानत याचिका पर बहस भी हुई थी। इस दौरान रानू साहू के वकील ने भी अपने तथ्य प्रस्तुत किए थे। लेकिन सुनवाई अधूरी रह गई। जिसके बाद हाईकोर्ट ने इसके लिए 8 जनवरी 2024 तक का समय दिया था।

 JOB NEWS  :- जॉब फेयर में 105 पदों पर होगी भर्ती.. सैलरी 50 हजार तक, एक क्लिक में जानिए पूरी डिटेल्स 

कोयला घोटाले में कितने लोगों की गिरफ्तारी हुई थी ?

आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ राज्य में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 540 करोड़ रूपए के कथित कोयला घोटाले का खुलासा किया था। और 21 जुलाई को रानू साहू (IAS Ranu Sahu) के देवेंद्र नगर स्थित सरकारी घर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेड मारा था।

 LOCAL NEWS  :- कमरे से आ रही थी अजीब सी आवाज, ससुर ने जब खिड़की से झांककर देखा तो बहू प्रेमी के साथ रंगरलियां मना रही थी, जानिए फिर आगे क्या हुआ…

इस दौरान करीब 24 घंटें की जांच के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 22 जुलाई की सुबह रानू साहू (IAS Ranu Sahu) को गिरफ्तार कर लिया था। रानू साहू के अलावा समीर विश्नोई, सौम्या चौरसिया, एसएस नाग, सूर्यकांत तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया था। जिसके अलावा कुछ कांग्रेसी नेता भी जांच के दायरे में हैं। फ़िलहाल यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।