अगले 24 घंटों में अतिभारी बारिश की चेतावनी… मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। छत्तीसगढ़ राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश की वजह से लबालब पानी भर गया है। वहीं मौसम को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बड़ी चेतावनी जारी कर दी है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य के एक- दो स्‍थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात (बिजली गिरने) होने की चेतावनी दी है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज रविवार को छत्तीसगढ़ राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं गरम चमक के साथ गरज-चमक के साथ हल्‍की से मध्‍यम वर्षा होने की संभावना जताई है। राजधानी रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक आज रविवार को राजधानी में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो सकती है।

छत्‍तीसगढ़ राज्य उत्‍तरी हिस्सों के आसपास एक निम्‍न दबवा का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं मानसून द्रोणिका छत्‍तीसगढ़ राज्य के करीब से गुजर रही है। इस वजह से पूरे छत्‍तीसगढ़ राज्य में बारिश का माहौल बना हुआ है। और यह स्थिति अगले 1-2 दिनों तक बना रह सकता है।

छत्तीसगढ़ राज्य के अधिकांश स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम वर्ष हुई है। और कहीं-कहीं इलाको पर अतिभारी बारिश भी दर्ज की गई है। तखतपुर और भोपालपट्टनम में सर्वाधिक 12 सेमी बारिश दर्ज की गई। चारामा, धमतरी और भैरमगढ़ में 11-11, कोटा और राजनांदगांव में 9-9 सेमी बारिश हुई है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।