युवकों और बच्चों को हिन्दू देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाने वाला हेड मास्टर गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

बिलासपुर : रतनपुर में शासकीय प्राथमिक शाला भरारी (Government Primary School Bharari) में बच्चों और कुछ युवकों को हिन्दू देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाने वाले हेड मास्टर रतन लाल सरोवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं बताया जा रहा है कि, आरोपी हेड मास्टर ने बीते 22 जनवरी को आयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन बच्चों को अपने घर के पास चौक में इकठ्ठा कर हिन्दू भगवान न मानने की शपथ दिलाई थी। इसी दौरान किसी ने इस घटने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया जो आग की तरह वायरल हो गया।

सोशल मीडिया में इस खबर को दिखाए जाने के बाद शिक्षा विभाग (education Department) ने इस पूरे मामले में संज्ञान लिया और कड़ा रुख अपनाया। जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) टीआर साहू ने हेडमास्टर रतन लाल सरोवर के कृत को शासकीय गरिमा के खिलाफ मानते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए।

वहीं कई हिन्दू संगठनों ने रतनपुर थाने में इस मामले का ज्ञापन सौंपकर हेडमास्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। मिली जानकारी के मुताबक, विभागीय जांच (inquiry) में वायरल वीडियो में शासकीय प्राथमिक शाला (Government Primary School Bharari) के हेड मास्टर रतन लाल सरोवर द्वारा बच्चों और युवकों को हिन्दू देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाने की पुष्टी हुई।

जिसके बाद सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के प्रतिकूल होने के वजह से हेड मास्टर रतन लाल सरोवर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। वहीं, आज हिन्दू संगठनों की शिकायत के बाद रतनपुर पुलिस ने धारा 153 क और 295 क के तहत कार्रवाई करते हुए रतन लाल सरोवर को गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो देखने के लिए (क्लिक करे)

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।