प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा से किसानों में हर्ष – सुजीत दत्ता

राजनांदगांव : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य तथा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुजीत दत्ता “बापी” ने एक जारी बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार किसानों के हित में अनेकों योजनाएं संचालित किए हैं। जिससे किसान अपनी खेती बाड़ी से स्वयं आत्मनिर्भर होकर काश्तकारी में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी में अपना काश्तकारी कर रहे हैं।

राज्य सरकार किसानों के हितेषी सरकार होने का एक जवाबदेही निभाते हुए किसानों की मांग पर प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदी से बढ़ाकर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की है। जिससे किसानों में काफी हर्ष का माहौल बना हुआ है। क्योंकि किसानों के ही बीच से आज प्रदेश के मुखिया भूपेश सरकार में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने हुए हैं। वह किसानों की समस्याओं से काफी सुलझे हुए हैं। क्यों

कि वह स्वयं किसान के पुत्र हैं और किसानी का भी अच्छे से अनुभव रखते हैं। इसलिए किसानों की पीड़ा को समझते हुए उनकी मांग पर छत्तीसगढ़ के संवेदनशील कांग्रेस सरकार की मुखिया भूपेश बघेल ने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा से किसानों की आत्मनिर्भर के साथ एक लक्ष्य लेकर काश्तकारी करने का एक मनोबल बढ़ाया जा रहे है। श्री दत्ता ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों की कर्ज माफी की घोषणा से लेकर आज तक किसानों के हित में विभिन्न योजनाएं संचालित किए जा रहे हैं।

जिससे किसान की आय में काफी वृद्धि व आत्मनिर्भर बनते जा रहे हैं। जैसे गोधन न्याय योजना, गोमूत्र योजना, नरवा घुरवा व बाड़ी योजना, डबरी योजना, सिंचाई के लिए स्थाई बिजली व नलकूप के माध्यम से फसलों को समय पर पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से किसानों को कृषि विभाग के माध्यम से नलकूप खनन के लिए अनुदान सहायता जैसे विभिन्न किसानों के हित में योजनाएं संचालित होने से किसान अब आत्म निर्भर हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ के संवेदनशील सरकार का मुख्य उद्देश छत्तीसगढ़ वासियों को आत्मनिर्भर से जीने का कांग्रेस सरकार का मुख्य लक्ष्य है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।