प्याज 25 रुपए किलो, खरीदने के लिए लगी लोगों की लगी लाइन..

रायपुर : एक बार फिर आम लोगो को प्याज की कीमत रुला रही है। आम लोगों की पहुंच से प्याज को बाहर होते देख केंद्र सरकार (Central government) ने कदम उठाते हुए छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर सहित अन्य शहरों में प्याज (onion) को 25 रुपय किलो में बेच रही है।



व्यापारी बता रहे हैं कि, प्याज की कीमत पिछले एक सप्ताह के दौरान बढ़ोतरी हुई है। जिसकी वजह से देशभर में इन दिनों प्याज 70 रुपय से लेकर 90 रुपय किलो में बिक रहा है। और ऐसे में लोगों की परेशानी को देखते हुए भारत सरकार का उपभोक्ता मामले विभाग एनसीसीएफ के जरिए राजधानी रायपुर के आम पारा, शंकर नगर, पंडरी, तेलघानी नाका चौक, समता कॉलोनी, पुरानी बस्ती, गुढियारी, रामनगर, तेलीबांधा में मोबाइल वैन के जरिए 25 रुपय किलो में प्याज बेच रहा है।



वहीं, अधिकारियों ने बताया कि प्याज की बढ़ती कीमतों के असर को कम करने के लिए अगस्त के दूसरे सप्ताह से बफर स्टॉक से लगातार देशभर के प्रमुख सेंटर्स में प्याज डिस्ट्रीब्यूट किया जा रहा है। और देश के 170 शहरों और 685 सेंटर्स में 25 रुपय किलो के हिसाब से प्याज बेची जा रही है। राजधानी रायपुर में कम कीमत पर मिल रही प्याज को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।