किसान के घर पटाखे की चिंगारी से लगी आग, 60 हजार के सामान जल कर हुए खाक

कांकेर : कांकेर शहर के बरदेभाठा वार्ड में किसान के घर के कमरे में रखे सारे सामान जल गए। जिस कमरे में आग लगी, उसी कमरे में पलंग के साथ अनाज व अन्य मशीन रखी हुई थी। उक्त किसान व उसके परिवार ऐसा संभावना जता रहे हैं कि पटाखा का चिंगारी छिटककर उनके कमरे में आ जाने से आग लगी होगी। वही पटवारी कमरे में आग लगने का कारण अज्ञात कारण मान रहे हैं।

रामानंद मंडल (43 वर्ष) के कृषि फार्म हाऊस के कमरे में आग लग गई। उक्त कमरे का उपयोग भोजन बनाने के साथ अन्य दूसरा सामान रखने के लिए उपयोग हो रहा था। जब रात 9 बजे पूरा परिवार दूसरे जगह पर सो रहा था। पड़ोसी ने आग लगने की जानकारी दी। आसपास के लोगों ने भी आग बुझाने में मदद की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। आग लगने से कमरे में रखा कोई सामान नहीं बचा, जिस कमरे में आग लगा।

आपको बता दे की वहां पर मिट्‌टी के चूल्हा से ही भोजन बनता है। इस कारण कोई गैस सिलेंडर नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। पटवारी ने पहुंचकर नुकसान की रिपोर्ट तैयार की। पटवारी ने बताया की 60 हजार के सामान का नुकसान हुआ है। इसमें कमरे में रखा 3 पलंग, एक बोरी धान, 8 पैकेट मक्का का बीज, 2 स्प्रेयिंग मशीन, मिक्सी, कूकर, 20 नग कंबल, 12 नग चादर जलकर नष्ट हो गया।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।