छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री, अगले 5 दिनों तक बारिश की चेतावनी

रायपुर : समय से पहले छत्तीसगढ़ में मानसून ने एंट्री कर दी है। छत्तीसगढ़ के सुकमा से मानसून ने प्रवेश किया है। मौसम विभाग (Weather Department) ने आने वाले 5 दिनों तक बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

आपको बता दें कि, इस वर्ष छत्तीसगढ़ राज्य में मानसून अपने समय से पहले पहुंच गया है। मौसम विभाग ने आज बस्तर संभाग में बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं आज राजधानी में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक, आज छत्तीसगढ़ के कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बस्तर और सुकमा जिले में कई जगह बारिश के आसार हैं। बीजापुर, कांकेर, गरियाबंद, धमतरी और नारायणपुर जिले में भी कुछ जगहों पर भी बारिश की संभावना है।

बिजली गरजने के दौरान इस तरह बरतें एहतियात

मौसम विभाग (Weather Department) ने बस्तर संभाग के जिलों में आने वाले 5 दिनों के लिए बिजली गिरने और बारिश होने की संभावना जताई है। जिसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग (Weather Department) ने लोगों से बिजली गरजने के दौरान एहतियात बरतने की भी अपील की है। आपको बता दें कि, पिछले 24 घंटे के दौरान बस्तर में कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई है। और खासकर बीजापुर में 50 मिलीमीटर, कोंडागांव में 17.4 और नारायणपुर में 16.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।