रोजगार सहायकों ने जिपं सीईओ को सौंपा ज्ञापन

राजनांदगांव : आज जिला पंचायत सदस्य राजेश श्यामकर के नेतृत्व में मनरेगा अंतर्गत कार्यरत ग्राम रोजगार सहायकों का मानदेय राशि का भुगतान को लेकर जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर को ज्ञापन सौंपा गया। जिला पंचायत सदस्य राजेश श्यामकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ ग्राम रोजगार सहायक संघ जिला राजनांदगांव के अंतर्गत कार्यरत ग्राम रोजगार सहायकों का मानदेय भुगतान विगत अप्रैल 2022 से सितम्बर तक 06 माह का मानदेय भुगतान नही हुआ है।

जबकि छ.ग. राज्य के अन्य जिलों में ग्राम रोजगार सहायकों का माह अगस्त तक ग्राम रोजगार सहायकों का मानदेय भुगतान हो चुका है। जो कि बहुत दुखत है जबकि सभी निरन्तर रूप से मनरेगा के कार्यों को सुचारू रूप से संचालित कर रहे है। ग्राम रोजगार सहायको के परिवार को जीवन निर्वाह करने में अत्यंत कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

श्यामकर ने आगे कहा कि ग्राम रोजगार सहायकों के द्वारा सरकार के महत्वपूर्ण योजना नरवा गरवा घुरवा बाड़ी जैसी योजनाओं को संचालित कर रहे हैं। लेकिन इन्हें विगत 6 माह से मानदेय के लिए भटकना पड़ रहा है। साथ ही साथ स्टेशनरी सहित किट बॉक्स से भी वंचित रखा गया है। ग्राम रोजगार सहायकों को एक माह के अंतर्गत मानदेय की राशि नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान मुख्य रूप से राजेश श्यामकर के साथ परदेसी सोनबोईर, द्वारका सिंह ठाकुर, राकेश जगनेकर, गोवर्धन वैष्णव, आरती मंडावी, राजकुमार साहू, दिनेश बघेल, सेवक सिन्हा, सुरजीत दुग्गा सहित अन्य ग्राम रोजगार सहायक उपस्थित थे।

राजनांदगांव से दीपक साहू की रिपोर्ट

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।