सड़क पर बह रहा गंदा पानी, नाडेप के निर्माण नहीं होने के कारण खुले में कचरा फेंक रहे है पाहंदा (अ) ग्रामीण

अम्लेश्वर : पाटन विधानसभा अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पाहंदा (अ)में फैला है गंदगी आपको बता दें लगातार स्वच्छ भारत अभियान के तहत साफ सफाई अभियान गांव से लेकर शहर तक चलाया जा रहा है स्वच्छता के नाम पर शासन के द्वारा राशि भी स्वीकृत की जा रही है। लेकिन ग्राम पंचायत पाहंदा (अ)में लगातार चौक चौराहा से लेकर रोड तक गंदगी फैल रही है लोग कहीं पर भी कचरा को फेंक रही हैं।

सार्वजनिक शौचालय के पास भी कचरा फेंका जा रहा है जानकारी के मुताबिक पंचायत के द्वारा नाडेप का निर्माण नहीं करने के कारण गांव वाले कचरे को कहीं पर भी फेंक रहे हैं। वही लगातार पानी बहने के कारण रोड भी खराब हो रहा है जिसकी पीडब्ल्यूडी विभाग को भी खबर नहीं है ग्रामीणों का कहना है गांव में ग्रामीण डेयरी भी संचालित है वहां से भी गोबर की गंदगी फैल रही है वे लोग भी खुले में गोबर को डाल रहे हैं। जो एक प्रकार से घुरुवा बन गया है और दलदल में बदल गया है।

वही गंदा पानी नाली के माध्यम से तालाबों में जा रहा है तो कहीं खुले में बह रहा है इस ओर ग्राम पंचायत के द्वारा संज्ञान में लेकर डेयरी संचालक और खुले में कचरा फेकने वाले को समझाया भी गया है। लेकिन कहीं कोई असर नहीं दिख रहा है। गौठान और स्कूल के पास हो रहा है कचरा इक्कठा। जनपद पंचायत पाटन को भी अवगत कराया गया है लेकिन वहां से भी कोई पहल नहीं की गई है।

पाटन के गोठ के रिपोर्टर के द्वारा ग्राम पंचायत सचिव से भी जानकारी लिया गया सचिव ने बताया कि डेयरी संचालकों को  खुले में गोबर को नहीं फेंकने की समझाइस लगातार पंचायत के द्वारा दिया जा रहा है एवं बाहर में कचरा फेंकने वाले लोगों को भी लगातार जागरूक किया जा रहा है। डेयरी संचालक भी अपनी व्यवस्था नहीं कर पा रहा है वे लोग पंचायत को ही व्यवस्था बनाने के लिए कह रहे हैं। जनपद पंचायत पाटन को भी इस इस ओर ध्यान आकर्षित कराया गया है लेकिन कोई सार्थक पहल अभी तक नहीं हो पाई है।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।