डेंगू के मामले 1140 के पार पंहुचा, रोजाना मरीज मिल रहे 15 केस, अलर्ट जारी

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के रायगढ़ जिला में इस साल डेंगू ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। और आपको जानकर हैरानी होगी कि डेंगू पीड़ितों की संख्या के मामले में रायगढ़ जिला पूरे प्रदेश में टॉप पर है। 2 महीनों के अंदर जिले में डेंगू प्रभावित मरीजों की संख्या 1140 पार कर चुकी है। वहीं, जिले में औसतन हर दिन डेंगू के 15 केस सामने आ रहे हैं। और ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।



इधर अव्यवस्था और लापरवाही को लेकर विपक्ष राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग को दोषी ठहरा रहा है। छत्तीसगढ़ राज्य के रायगढ़ जिला पिछले 3-4 सालों से लगातार डेंगू की चपेट में आता रहा है। लेकिन इस बार डेंगू ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। जिले में डेंगू से प्रभावित लोगो की संख्या 1140 से पार हो चुकी है।



डेंगू के मामले उन्हीं इलाकों से आ रहे हैं जहां बीते सालों में डेंगू का प्रकोप फैलता जा रहा था। बीते 10 दिन से शहर में औसतन 15 केस डेंगू पॉजिटिव आ रहे हैं। और इतना ही नहीं शहर के बापू नगर, पुरानी बस्ती, मधुबनपारा, बैकुंठपुर, राजीव नगर, संजय मार्केट, इंदिरा नगर कोतरारोड जैसे दर्जन भर वार्ड इस साल डेंगू के हॉट स्पॉट बने हुए हैं। स्वास्थ्य़ विभाग ने इन इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है।





Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।