शुभ दिन पर कांग्रेस का शुभ कार्य, जारी हुआ छ.ग. के प्रत्याशियों की पहली सूची, देखिए किसे कहां से मिला मौका ?

रायपुर/संतोष देवांगन : छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी ने लंबे इंतजार के बाद आज नवरात्री पर्व के प्रथम शुभ दिन में  प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जिसमें अभी 30 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है। पहले चरण की 19 सीटों के साथ अन्य 11 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो गई थी। जारी सूची के मुताबिक इस बार 5 नए चेहरों को मौका दिया गया है। वही 7 विधायकों की टिकट कटी है। और जगदलपुर सीट के लिए नाम अभी नहीं आया है।



नवागढ़ से गुरु दयाल सिंह के बदले मंत्री गुरु रुद्र कुमार को टिकट दी गई है। पंडरिया से ममता चंद्राकर के बदले निलकंठ चंद्रवंशी को मौका मिला है। वहीं कवर्धा क्षेत्र से फिर से मंत्री मोहम्मद अकबर को रिपीट किया गया हैं। साथ ही खैरागढ़ से यशोदा वर्मा, डोंगरगांव से दलेश्वर साहू, मोहला-मानपुर से इंद्र शाह मांडवी, भानुप्रतापपुर से सावित्री मांडवी, केशकाल से संत राम नेताम, कोंडागांव से मोहन मरकाम, नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर से लखेश्वर बघेल, बीजापुर से विक्रम मांडवी और कोंटा से कवासी लखमा को रिपीट किया गया है।



आपको बता दे की छत्तीसगढ़ के महत्वपूर्ण सीट राजनांदगांव विधानसभा में भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का कब्ज़ा है। वही कांग्रेस से यहा के युवा नेता कुलबीर छाबड़ा और महापौर हेमा देशमुख का नाम पहले था। मगर कांग्रेस में अधिक लोगो की दावेदारी के साथ अंतर्कलह बड़ने के कारण कांग्रेस पार्टी ने राजनांदगांव में भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुकाबले में पैराशूट प्रत्यासी छत्तीसगढ़िया गिरीश देवांगन पर कांग्रेस पार्टी ने भरोसा जताते हुए टिकट दिया है।



वहीं डोंगरगढ़ से भुनेश्वर बघेल के बदले हर्षिता बघेल को टिकट दिया गया है। साथ ही छत्तीसगढ़ के महत्वपूर्ण सीट राजनांदगांव से गिरीश देवांगन को मौका मिला है। वही खुज्जी से छन्नी साहू का टिकट कटा है। और उनके बदले भोला राम साहू को प्रत्याशी बनाया गया है। अंतागढ़ से अनूप नाग का टिकट काटकर रूप सिंह को दिया गया है। कांकेर शिशुपाल सोरी की जगह शंकर धुर्व को प्रत्याशी बनाया है। चित्रकोट से विधायक राजमन बेंजाम की जगह सांसद दीपक बैज को टिकट मिली है।



जिसके अलावा अंबिकापुर क्षेत्र से उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव रिपीट किए गए हैं। और इसी तरह सीतापुर से मंत्री अमरजीत भगत, खरसिया से मंत्री उमेश पटेल, कोरबा से मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सक्ती से चरणदास महंत, आरंग से शिवकुमार डहरिया, डौंडी लोहारा से मंत्री अनिल भेड़िया, पाटन से सीएम भूपेश बघेल, दुर्ग ग्रामीण से मंत्री ताम्रध्वज साहू और साजा मंत्री रविन्द्र चौबे रिपीट किए गए हैं।



Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।