मेडिकल कॉलेजों में स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधित समुचित प्रबंध हो – कमिश्नर राठौर

दुर्ग :  संभाग आयुक्त श्री एस.एन. राठौर ने आज अपने कक्ष में स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक में कहा कि चिकित्सा महाविद्यालय राजनांदगांव एवं कचान्दुर (दुर्ग) में स्वास्थ्य से संबंधित समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को स्वास्थ्य सेवाएं के सुदृढ़ीकरण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संभाग में स्थित चिकित्सा महाविद्यालयों से संबंधित विषयों का समन्वय से समाधान, सीजीएमएससी द्वारा कराये जाने वाले निर्माण कार्यों की सतत् निगरानी एवं भूमि आबंटन संबंधित कठिनाइयों का निराकरण संभाग में स्थित ब्लड बैंक की मॉनिटरिंग तथा स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण हेतु सी.एस.ओ. मद से राशि प्रावधानित कराकर स्वास्थ्य संस्थाओं का सुचारू रूप से संचालन एवं उन्नयन की जानकारी ली। इसी प्रकार आवश्यकता पड़ने पर ग्रीन कारिडोर हेतु अंतर विभागीय समन्वय पर भी चर्चा की गई।

अधिकारियों ने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर पैशेंट को बेहतर चिकित्सा हेतु हॉस्पीटल तक पहुंचाने हाइवे पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है। अत्यंत आवश्यक स्थिति में ट्रैफिक डीएसपी से संपर्क कर व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा सकती है। कमिश्नर श्री राठौर ने शासकीय चिकित्सालयों की भांति चिकित्सा महाविद्यालयों में ओपीडी बढ़ाने के साथ ही टॉप स्तर की चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध रखने निर्देशित किया।

उन्होंने अधिकारियों को आश्वस्त किया कि बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए हर स्तर पर प्रशासनिक सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी। बैठक में संयुक्त संचालक डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव, सीएमएचओ दुर्ग डॉ. जे.पी. मेश्राम, सीएमएचओ राजनांदगांव डॉ. ए.के. बंछोर तथा चिकित्सा महाविद्यालय राजनांदगांव और कचान्दुर (दुर्ग) के अधिकारी एवं पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।