कर्मचारी हित में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा प्रशंसनीय – धनेश पाटिला

राजनांदगांव : पूर्व मंत्री एवं अंतः व्यवसायी सहकारी वित्त विकास निगम के अध्यक्ष धनेश पाटिला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्मचारियों के हित में कल नई घोषणा कर के कर्मचारियों का दिल जीत लिया है। इससे पहले सीएम बघेल ने अनेक विभागों के शासकीय कर्मचारियों को सप्ताह में 2 दिन शनिवार रविवार सप्ताहिक अवकाश की घोषणा की थी इस घोषणा से शासकीय सेवकों में भूपेश सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है अब इनके नई घोषणा से यह विश्वास और दृढ़ हो गए हैं।



धनेश पाटिला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कल का दिन सरकारी सेवा में लगे कई वर्गों के कर्मचारियों के लिए बड़ा दिन रहा। विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकारी कर्मचारियों के साथ ही, संविदा, दैवेभो और पुलिस सहित कई वर्गों के लिए सरकारी खजाना खोल दिया। सीएम की इन घोषणाओं से सरकारी कर्मियों की जेब में 1750 करोड़ रुपये से ज्यादा हर साल पहुंचेगा।



आज विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणाएं की जिसमें शासकीय विभागों में कार्य करने वाले अकुशल, अर्द्धकुशल, कुशल एवं उच्च कुशल दर के कर्मचारियों को 4 हजार रुपए मासिक की श्रम सम्मान राशि दिए जाने की घोषणा के साथ राज्य के लगभग 5 लाख शासकीय सेवकों को 4% अतिरिक्त महंगाई भत्ता देने की घोषणा, संविदा वेतन पर कार्यरत 37 हजार कर्मचारियों को वेतन पर 27 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा, स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रति माह 2 हज़ार रुपये अतिरिक्त मानदेय दिए जाने की घोषणा, पटवारियों को भी प्रतिमाह 500 रुपये संसाधन भत्ता दिए जाने की घोषणा करते हुए इन सभी को शुभकामनाएं दी हैं।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।