गुरु घासीदास बाबा की जयंती समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

दुर्ग : सुरपा में सतनाम धर्म के प्रणेता संत गुरु घासीदास बाबा की जयंती कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल शामिल हुए । मुख्यमंत्री ने उन्हें समाज में एकता, भाईचारे और समरसता के संदेश के साथ साथ समाज के लोगों को संगठित करने में अपना विशेष योगदान देने वाला बताया।

इस अवसर पर उन्होंने गुरु घासीदास बाबा का स्मरण करते हुए जीवन की दिशा सकारात्मक रखने की सलाह दी।उन्होंने देश के संविधान का उदाहरण दिया जिसमें समानता पर बल दिया गया है। उन्होंने कहा कि संविधान में लिखें समानता के अधिकार गुरु घासीदास बाबा के शब्दों में भी परिलक्षित होते थे। उन्होंने पंथी का जिक्र किया, जिसमें लिखे सभी उपदेश छत्तीसगढ़ी में है। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि बाबा ने छत्तीसगढ़ में वृहद स्तर पर कार्य किया है और इसके गौरव को भी बढ़ाया है।

Happy Birthday Mahendra Sahu
गुरु घासीदास बाबा की जयंती समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए बताया कि 31 मार्च तक राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किश्त किसानों को दे दी जाएगी। उन्होंने कहा शासन विद्या के मंदिर को बेहतर से बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रहा है। शासन जीर्णाेद्धार किए गए स्कूलों में गोबर के पेंट से रंग रोगन का कार्य करेगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि क्षेत्रवासियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन के लिए छत्तीसगढ़ शासन कार्य कर रही है।

हमारे राज्य के किसान , युवा एवं नागरिक समृद्ध हो इसके लिए वैकल्पिक दिशा की ओर भी बेहतर से बेहतर कदम उठाए जा रहे हैं ताकि चारों दिशा में समावेशी विकास किया जा सके। इस अवसर पर ओएसडी श्री आशीष वर्मा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अशोक साहू

जिला पंचायत सदस्य मोनू साहू, अपेक्स बैंक के डायरेक्टर राकेश ठाकुर ,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर , जिला महामंत्री रुपेंद्र शुक्ला , जनपद पंचायत पाटन के सभापति रमन टिकरिहा, भेष आटे, रूपचंद साहू ,सहित सतनामी समाज के पदाधिकारी ग्राम पंचायत के सरपंच सहित पंचगन एवं अन्य जनप्रतिनिधि व ग्रामीण जन उपस्थित थे।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।