मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 6.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण

रायपुर : भेंट-मुलाकात करने आज डोंगरगढ़ विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देवरीडीह गांव में मां शीतला माता मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने मां शीतला की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

दर्शन के उपरांत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंदिर परिसर में शीतला माता कुटीर का लोकार्पण किया और इस कुटीर के अंदर चंदन का पौधा लगाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और विधायक भुनेश्वर शोभा राम बघेल ने भी चंदन के पौधे का रोपण किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर मंदिर परिसर में 6.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया। इस भवन में नवरात्र के समय ज्योति कलश की स्थापना की जाएगी। ग्राम पंचायत घुमका की सरपंच श्रीमती फूलमती वर्मा ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को मां शीतला के प्राचीन स्वरूप का फोटो भेंट किया।

घुमका गांव – भेंट मुलाकात 
तिलाई गांव के सफिल खान ने मुख्यमंत्री बघेल को अपनी समस्या सुनाई, उन्होंने बताया कि मुझे टीवी हो गया था, पेट में अल्सर की बीमारी भी थी,जिससे उन्होंने रायपुर के हॉस्पिटल में इलाज करवाया। इलाज में 50 हजार की राशि का लाभ स्मार्ट कार्ड से मिला, राशि के आभाव में इलाज पूर्ण नहीं करा पा रहे हैं उन्होंने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिती ठीक नही है। मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता से बातों को सुना और कहा कि विषेश सहायता योजना के तहत पूरा इलाज कराया जाएगा।

सेवक यादव ने कहा कि मैं दिव्यांग हूँ, 10 साल पहले साईकल मिली थी। अब फिर चाहिए। चूंकि अभी समय नहीं हुआ है इसलिए पूरा समय बीतने पर ही दूसरी ट्राइसाइकिल मिल सकती है। उनकी बात सुनकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- कलेक्टर आपको बैटरी वाली गाड़ी दिलाएंगे।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।