सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी गुरू नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा की बधाई

रायपुर : प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विशेषकर सिख समुदाय के लोगों को गुरू नानक जयंती की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सीएम बघेल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि सिख धर्म के पहले गुरू नानक देव जी की जयंती को गुरू परब और प्रकाश पर्व के रूप में उल्लास के साथ मनाया जाता है।

देशभर के गुरूद्वारों में इस दिन गुरूवाणी, अरदास, कीर्तन, लंगर, और सेवाभाव का अनुपम समन्वय दिखाई देता है। गुरू नानक जी ने विश्व को प्रेम, एकता, समानता और भाई-चारे का संदेश दिया है। उनके उपदेश आज भी प्रासंगिक है और लोगों को प्रेम और सद्भाव के साथ सेवाभाव से जीवन जीने को प्रेरित करते हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है और सभी नागरिकों के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। सीएम बघेल ने कहा कि हिन्दू धर्म में पूर्णिमा का दिन विशेष महत्व रखता है, इनमें कार्तिक की पूर्णिमा सबसे बड़ी पूर्णिमा मानी गई है। मान्यता है कि इस दिन पवित्र नदियों, सरोवरों में स्नान, दीप दान, हवन, यज्ञ करने से पुण्यलाभ होता है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व गृहमंत्री शहीद नंदकुमार पटेल को उनके जन्मदिन 8 नवम्बर पर उनका स्मरण करते हुए अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित किए हैं। सीएम बघेल ने कहा कि पटेल ने छत्तीसगढ़ को विकास की ऊंचाईयों तक ले जाने का सपना देखा था। वे जमीन से जुड़े लोकप्रिय, कुशल जन-नेता थे। उनका जाना छत्तीसगढ़ के लिए अपूरणीय क्षति है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।