CBI की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत मामले में इंजीनियर समेत 3 रिश्वतखोर गिरफ्तार 

सीबीआई ने गुवाहाटी (असम) पटना (बिहार) और नोएडा (यूपी) में 9 जगहों पर की छापेमारी; मुख्य इलेक्ट्रॉनिक अभियंता समेत रिश्वत लेने और देने वाले तीन लोगों को किया गिरफ्तार 

नई दिल्ली 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 15 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे के मालेगांव गुवाहाटी में तैनात उप मुख्य इलेक्ट्रॉनिक अभियंता समेत रिश्वत लेने और देने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने गुवाहाटी (असम) पटना (बिहार) और नोएडा (यूपी) में 9 जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ नगदी आदि बरामद किए जाने का दावा किया गया है।



सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी के मुताबिक, जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें रेलवे के इंजीनियर रंजीत कुमार बौराह समेत सन साइन डिवाइस कंपनी लिमिटेड, पटना के निदेशक चिंतन जैन और उनका कर्मचारी नीरज कुमार शामिल है. सीबीआई के मुताबिक, विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज इस मामले में इन तीनों के अलावा अज्ञात सरकारी नौकरी एवं निजी लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।



इस मामले में आरोप है कि रेलवे में तैनात उप मुख्य विद्युत अभियंता रंजीत कुमार ने निजी कंपनी सनशाइन डिवाइस कंपनी के निदेशक को इसके पहले भी अनेक अवैध लाभ पहुंचाए थे और इन लाभों के बदले लाभ लिया था. यह भी आरोप है कि रंजीत कुमार ने इस कंपनी के निदेशक से कहा कि वह उसे भविष्य में भी लाभ पहुंचाता रहेगा. इसके बदले दो करोड़ रुपये की धनराशि मांगी थी. आरोप है कि उक्त कंपनी ने इस रेलवे अधिकारी को रिश्वत की रकम किस्तों में पहुंचाने भी शुरू कर दी थी।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।