ब्रेकिंग : कुछ घंटों में हो सकती है भारी बारिश… मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट

रायपुर : छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में अधिकतर बादल छाये हुए। हवाएं 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से चल रही है। वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आने वाले कुछ घंटे के दौरान तेज अंधड़ और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ राज्य के कांकेर, धमतरी, नारायणपुर, बालोद, महासमुंद, दुर्ग, रायपुर, गरियाबंद, बीजापुर, बस्तर और कोंडागांव जिले में आने वाले कुछ घंटे के दौरान तेज अंधड़ और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के वैज्ञानिकों के मुताबिक एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ के मध्य भाग से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किमी ऊंचाई पर बनी हुई है।



दूसरी उत्तर-पूर्व बंग्लादेश से उत्तरी ओडिशा तक 0.9 किमी की ऊंचाई तक है। और दोनों द्रोणिका छत्तीसगढ़ से गुजर रही है इसलिए प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से काफी नमी आ रही है। अगले 48 घंटे के दौरान प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होगी। कृषि विशेषज्ञों के मुताबिक बेमौसम बारिश की वजह से रबी की फसल गेहूं व चना को नुकसान हो रहा है। और दोनों ही फसलों को काटने का समय आ गया है। और अगर ये खेत में कटकर छोड़े गए हैं, तो भी नुकसान है। बारिश से खेतों में पानी भरने का खतरा है, ऐसे में सब्जी को नुकसान हो सकता है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।