बिना परमिशन बना दिया बाउंड्रीवॉल और प्रवेश द्वार, महालक्ष्मी मार्केट में अवैध निर्माण बिल्डर्स का कारनामा

राजनांदगांव : राजनांदगांव – बालोद मार्ग पर मोहारा वार्ड में कंवर डेव्लपर्स द्वारा महालक्ष्मी मार्केट का निर्माण किया जा रहा है। बिल्डर्स ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए निगम से बिना परमिशन के ही बाऊंड्रीवॉल और गेट का निर्माण कर दिया है। इस मामले की शिकायत नगर निगम में की गई है।



बिल्डर्स द्वारा यहां खसरा नंबर 207/1 और 207 16 में बाऊंड्रीवॉल और मुख्य गेट बना दिया है। बताया जा रहा है कि कंवर डेव्लपर्स द्वारा जब किसानों से जमीन की खरीदी की गई थी। इस दौरान इस खसरे में किसी भी तरह के निर्माण नहीं करने का शर्त रखा गया था, क्योकि निर्माण से किसानों की जमीन और रास्ता प्रभावित होगा। इस शर्त और ले। आऊट को बिल्डर्स ने नगर निवेश विभाग व नगर निगम से छिपाया था। पीड़ित किसान ने बताया कि यहां पर खसरा नंबर 207/4 की सीमांकन रिपोर्ट में डबल रास्ते का प्लाट दर्शाया है। इसे तहसीलदार ने खारिज कर दिया है।



वही कुछ समय पहले बिल्डर्स ने मार्केट में जाने रास्ता बनाने राजनांदगांव-बालोद रोड के डिवाइडर को तोड़ दिया था। इस दौरान पीडब्ल्यूडी की मिलीभगत सामने आई थी। डिवाइडर तोड़ कर रास्ता खोलने पर काफी विरोध हुआ था। इसके बाद तोड़े गए डिवाइडर का आनन-फानन में बंद करना पड़ा था।



यूके रामटेके, ईई नगर निगम राजनांदगांव ने कहा कि :   कंवर डेव्लपर्स द्वारा मोहारा में बन रहे मार्केट में बाऊंड्रीवॉल और गेट बनाने किसी तरह का परमिशन नहीं लिया गया है। मामले की शिकायत हुई है। बिल्डर्स को नोटिस जारी कर जबाव मांगा गया है। जल्द ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Advertisement

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।