भाजपा नेता अजय चंद्राकर मांगे माफी, जलेगी पुतला

भाजपा नेता अजय चंद्राकर के बिगड़े बोल से पाटन कांग्रेस ने खोला मोर्चा, जलेंगी अजय का पुतला…

संतोष देवांगन/पाटन दुर्ग:  पाटन के तरीघाट में पुरातत्व विभाग द्वारा खोदाई का कार्य किया जा रहा है। खोदाई कार्य दौरान मिला सामग्री (पाशा) को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री रहे अजय चंद्राकर द्वारा ट्वीट कर पाटन के लाडले विधायक व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के संबंध में गलत बयानबाजी करने से नाराज पाटन के कांग्रेसियों ने मोर्चा खोल दिया है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पाटन ने आज विश्राम गृह में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को बताया कि पुरातन सभ्यता एवं संस्कृति को सहेजने के लिए पुरातात्विक विभाग द्वारा महत्वपूर्ण स्थलों की खुदाई की जाती है। इसी तारतम्य में पुरातन तरीघाट में खुदाई के दौरान लगभग ढाई हजार साल पुरानी सामग्री प्राप्त हुई हैं।

उन्होंने बताया कि पाटन के तरीघाट में खुदाई के दौरान प्राप्त पुरातावित्वक वस्तुओं को लेकर अजय चंद्राकर राजनीति कर रहे हैं, जो कि यह गलत है। पुरातात्विक महत्व की वस्तुओं और विरासत को सहेजना और उनसे जन सामान्य को अवगत कराना हमारा दायित्व है।

छत्तीसगढ़ का मोहन जोदड़ो कहे जाने वाले तरीघाट पर गर्व करने के बजाय अजय चंद्राकर की उपरोक्त बयानबाजी मौका परस्ती राजनीति का उदाहरण है। और छत्तीसगढ़ के लोगों की भावना यहाँ की समृद्ध विरासत, संस्कृति को राजनीति में घसीट कर अपना घटियापन न दिखाते हुए छत्तीसगढ़ के एक गढ़ पाटन के लोगों से क्षमा मांगे ।

उन्होंने कहा कि पाटन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की पावन भूमि को भाजपा के पूर्व मंत्री द्वारा इस तरह गलत बयान बाजी क्या साबित करने चाहते है। दुर्ग के सांसद महोदय एवं पाटन के विधायक प्रत्याशी अपना कर्मभूमि कहते है और इस तरह पाटन का अपमान के लिए अजय चंद्राकर का पाटन के भाजपा नेता और कार्यकर्ता कब विरोध करेंगे।

बताया गया कि पुराविदों के अनुसार तरीघाट एक विशाल अंतराष्ट्रीय व्यापारिक केंन्द्र था और ऐसे जगहों पर दूर क्षेत्रों से लोग आया करते थे, यहाँ अगर ‘पासे’ प्राप्त हुए है तो हम ये भी कह सकते है कि उस समय से मनोरंजन के साधन रहे होंगे।

पाटन की भूमि में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं पूर्वजो का अपमान के लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पाटन इसका विरोध करती है एवं भाजपा नेता अजय चंद्राकर व दुर्ग सांसद एवं पाटन विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी जय बघेल इसके लिए माफी मांगे नहीं तो विधान सभा स्तरीय जंगीय प्रदर्शन किया जावेगा ।

अब देखने वाली बात यह है कि पाटन की संपति संस्कृति पर गलत बयानबाजी करने वाले भाजपा नेता अजय चन्द्राकर अपने इस बिगड़े बोल पर माफी मांगते हैं या पाटन की संस्कृति को कुरेदने व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों सहित पाटन वासियों के संस्कार पर गलत उंगली उठाने वाले अजय चंद्राकर का पाटन के भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल सहित पूरे भाजपाई समर्थन करते है। क्या यदि पाटन विधानसभा की भाजपा अजय चंद्राकर की बातों का समर्थन करती हैं तो इसका असर चुनाव में भी देखने को मिल सकता है..?

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।