महादेव एप के जरिए 400 करोड़ की ठगी, नोएडा से एक और आरोपी गिरफ्तार

रायपुर : देशभर इन दिनों में महादेव सट्टा ऐप काफी सुर्खियों में है। लगभग 400 करोड़ रुपय के महादेव सट्टा ऐप ऑनलाइन गेमिंग फ्रॉड के एक आरोपी को पुलिस ने नोएडा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे के बाद से आरोपी झांसी निवासी हिमांशु फरार था। आपको बता दें कि, अब तक इस मामले में 16 आराेपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

वहीं हिमांशु पर करीब 400 करोड़ की ठगी में शामिल होने का आरोप है। फरवरी माह में पुलिस ने महादेव एप गेमिंग फ्रॉड का खुलासा किया था। नोएडा के सेक्टर 108 में ऑनलाइन गेमिंग ऐप का दफ्तर खोलकर ठगी की जा रही थी। पुलिस की टीम ने ऑफिस में दबिश दी और अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

महादेव एप गिरोह का जाल भारत के अलग-अलग शहरों और देशों के अलावा दुबई, सिंगापुर, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग तक फैला हुआ था । दुबई में बैठा सौरभ गैंग को ऑपरेट कर रहा था। जबकि इस गिरोह का मुख्य नेटवर्क छत्तीसगढ़ में है। नवंबर महीने में कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने इस गैंग के बदमाशों पर गैंगगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। जिसमें शामिल हिमांशु को महामाया फ्लाईओवर के पास दबोच लिया।

गिरफ्तार आरोपियों के पास से 12 लैपटॉप, 73 मोबाइल, 6 पासबुक और 90 डेबिट कार्ड बरामद किए गए थे। डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया था कि, महादेव बुक का मालिक सौरभ चंदाकर डील कराता था। लोगों को ठगने के लिए आरोपियों ने दुबई में ट्रेनिंग ली थी। गैंग का जाल भारत के अलग-अलग शहरों में भी फैले होने का खुलासा हु

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।