नाराज जनपद सदस्यों ने किया सामान्य सभा का बहिष्कार, जानिए कहां का है मामला

छुरा : 23 मार्च को जनपद पंचायत छुरा में जनपद सभाकक्ष में सामान्य सभा का आयोजन जनपद पंचायत के अध्यक्ष तोकेश्वरी मांझी, उपाध्यक्ष गौरव मिश्रा, विधायक के प्रतिनिधि पन्ना लाल ध्रुव एवं एम एल वर्मा सीईओ के उपस्थिति में सभा का शुभारंभ किया गया। जनपद के सीईओ वर्मा के द्वारा विभागीय समीक्षा के शुरूआत दौर पर ही जनपद सदस्य नीलकंठ सिंह ठाकुर ने पूरे विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति के प्रति भड़के। पूर्व बैठक में अनुपस्थित अधिकारी और कर्मचारियों के अब तक क्या कार्यवाही हुई।

चौदहवींव,पंद्रहवीं वित्त 2020-21-22-23 की राशि, कार्यो की प्रगति, सरपंच सचिवों की लापरवाही पर सीईओ, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कोई अंकुश नही होने पर सभी सदस्यों को सभा का बहिकार करने की अपील की। ऐसे निरंकुश प्रशासनिक अक्षमता से सरकार खो जाती है। सभापति प्रहलाद यदु रजनी सतीश चौरे, थानेश्वर कंवर ने समर्थन करते हुए सभा से बहिर्गमन होने का निर्णय लेकर सभा सदन से सभी जनपद सदस्य सामान्य सभा का बहिष्कार कर बाहर निकल आये।

जनपद के सीईओ, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के मान मनौवल पर बिफरे सदस्यों ने नाराजगी जाहिर करते हुए जनपद सभा से बाहर निकल कर जिला कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ के नाम सभी सदस्यों ने हस्ताक्षरित शिकायत पत्र बना कर कलेक्टर को जनपद के सभी सदस्यों ने समस्याओं से अवगत कराते हुए आवेदन बना कर सौंपे जाने की तैयारी की है। अध्यक्ष ने कलेक्टर से दूरभाष से चर्चा किया जिसमें सोमवार को समय दिया गया है।

सभा के बहहिष्कार के बाद आनन फानन में सीईओ वर्मा ने सभी विभाग के आला अफसरों फोन कर बुलाया तब तक काफी देर हो चुकी थी। प्रशासनीक कसाव, कार्य में प्रगति, राशि भुगतान में सुधार नही होने से सदस्यों के द्वारा जनपद के सामने उग्र आन्दोलन करने का निर्णय लिया गया है। वहीं नवरात्रि के बाद फिर से समान्य सभा जिसमें नियत समय पर सभी विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित किया गया है।

नाराज जनपद सदस्यों ने किया सामान्य सभा का बहिष्कार, जानिए कहां का है मामला

वहीं बहिष्कार पश्चात आधिकारी के द्वारा चौदहवी पन्द्रहवाँ वित्त के सभी स्वीकृत कार्यो की पूर्णता अपूर्णता की जानकारी पृथक से दी गई तथा जहां कार्यो का शुभारंभ ही नही हुआ है उन पंचायतों के सरपंच और सचिव को नोटिस भेज कर कार्यों में तेजी से गति लाने कहा गया। सभी एकजुट जनपद सदस्यों के तेवर से जनपद पंचायत के अध्यक्ष तोकेश्वरी मांझी व उपाध्यक्ष गौरव मिश्रा ने भी सदस्यों के समस्याओं के समर्थन में आगे आये।

नाराज जनपद सदस्यों ने किया सामान्य सभा का बहिष्कार, जानिए कहां का है मामला

सभी बाईस जनपद सदस्यों ने जनपद में अधिकारियों के निरंकुशता के खिलाफ सामने आये। समान्य सभा की बैठक में प्रमुख रुप से सभा पति संतराम नेताम, सुश्री बुंदा साहू, जनपद सदस्यों में रिखी राम यादव, दीपक चन्द्राकार, अशोक कुमार पटेल, शशी मुखी नेताम, लगनी अवध साहू, शांति बाई नागेश, हेम लता ध्रुव सुख बती टाण्डे, सुश्री खिलेश्वरी ध्रुव ,अमरीका ध्रुव सहित मात्र चार-पा़ँच विभाग के आधीकारी कर्मचारीगण नियत समय पर उपस्थित रहे।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।