मतगणना हॉल में लगाया जायेगा अतिरिक्त टेबल

मनेन्द्रगढ़ : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 500 से अधिक डाकमत पत्र प्राप्त होने तथा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 01 भरतपुर-सोनहत में कुल 310 मतदान केन्द्र होने के कारण गणना करने में अधिक चक्रों में लगानी पड़ती। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 01 भरतपुर-सोनहत के लिए 7 अतिरिक्त टेबल लगाने का प्रस्ताव भारत निर्वाचन आयोग में प्रस्तुत किया गया था। भारत निर्वाचन आयोग ने प्रस्ताव पर अनुमोदन देते हुए अनुमति प्रदान की गयी है।

ज्ञात हो कि मनेन्द्रगढ़ जिले में दोनों विधानसभा मिलाकर कुल 466 मतदान केन्द्र है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 01 भरतपुर-सोनहत में 232 मतदान केन्द्र मनेन्द्रगढ़ जिले में है तथा शेष 78 मतदान केन्द्र सोनहत जिला कोरिया में है। निर्वाचन पश्चात् 78 मतदान केन्द्रों की गिनती मनेन्द्रगढ़ जिले में होनी है। अब दोनों को मिलाकर 310 मतदान केन्द्र की गिनती इसी जिले में की जायेगी। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 02 मनेन्द्रगढ़ में 156 मतदान केन्द्र है।

विधानसभा निर्वाचन 2023 मतगणना हेतु (सीयू) कन्ट्रोल यूनिट तथा डाकमत पत्रों की गणना के लिए विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 01 भरतपुर-सोनहत में ईवीएम गणना के 21 टेबल तथा डाकमत पत्र के लिए 2 टेबल मिलाकर कुल 23 टेबल लगाये जायेगे। इस विधानसभा की गिनती 15 चक्रों में सम्पन्न होगी। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 02 मनेन्द्रगढ़ में ईवीएम की गणना के लिए 14 टेबल तथा डाकमत पत्र के लिए 2 टेबल कुल 16 टेबल लगाये जायेंगे। इस विधानसभा की

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।