आचार संहिता में विरोध का नायाब तरीका , बैनर लगाकर गंदे तालाब को बताया वीआईपी गार्डन ,

किरीट भाई ठक्कर, गरियाबंद। सोशल मीडिया में नगर के तालाबों का मुद्दा छाया हुआ है। नगर के निवासी तालाबों के विकास के नाम पर किया गया छलावा लगातार देखते आ रहे है, लिहाजा अब उनका आक्रोश सोशल मीडिया में जाहिर हो रहा है। इतना ही नहीं इस विरोध के लिये बकायदा वार्ड वासियों ने नगर के वार्ड नं 11 , 12 स्थित देवरनींन तालाब साथ ही नगर के सुभाष चौक में बैनर लगाकर इसे वीआईपी गार्डन बताया है। इस तरह विरोध और उपहास दोनों साथ चल रहे हैं। एक वर्ष पूर्व ईन तालाबों के मरीन ड्राइव की तर्ज पर विकास की बात कही गई थी।

जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष कांग्रेस शासन काल में तत्कालीन नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया द्वारा छिंद तालाब और देवरनीन तालाब के जीर्णोद्धार गहरीकरण सौंदर्यीकरण के लिये क्रमशः1करोड़ 50 लाख रु तथा 1 करोड़ 49 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई थी। उस समय पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने छिंद तालाब को रायपुर स्थित मरीन ड्राइव की तर्ज पर बनाने की बात कही थी , किन्तु मामला लटका हुआ है। ईन तालाबों का विकास कार्य प्रारंभ हो , इसके पहले ही छिंद तालाब के एक हिस्से से पानी की निकासी की जा चुकी है, जिसकी वजह से संबंधित वार्ड वासी परेशान हैं।

वार्डवासी चंदन निषाद तथा अन्य

वार्ड वासी चंदन सिंह निषाद सहित अन्य का आरोप है कि टेंडर हो चुका है राशि भी जारी हो चुकी किन्तु कार्य प्रारंभ नही हो रहा, कहते हैं कि अध्यक्ष स्वयं ठेकेदार है। छिंद तालाब के विकास के नाम पर पूर्व में भी भ्रष्टाचार की चर्चा नगर वासियों के बीच चर्चा का विषय रही है। कुछ वार्ड वासी कहते हैं कि जानबूझकर बरसात के पूर्व तालाबों के विकास का काम किया जाता है , ताकि बारिश के पानी साथ ही भ्रष्टाचार का सारा नामोनिशान बह जाये।

इधर इस मामले में पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन का कहना है कि किसी प्रकार की राशि जारी नही हुई है, बदनाम करने की नियत से कुछ लोग भ्रामक प्रचार विरोध कर रहे हैं। ठेकेदार मैं नही हूँ , जांच करवा लें, यदि आरोप सही हुआ तो मुझ पर धारा 40 की कार्रवाई हो सकती है।
चीफ म्युनिसिपल ऑफिसर संध्या वर्मा के अनुसार नगर के चार तालाबों का विकास कार्य किया जाना है, जिसमें से रावण भाटा स्थित तालाब का कार्य प्रारंभ किया गया है, छिंद तालाब देवरनीन तालाब में कार्य प्रारंभ करने ठेकेदार द्वारा रुचि नहीं ली जा रही, नोटिस जारी किया गया है। राशि भी प्राप्त नही हुई है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।