आज इन जिलों में होगी भारी बारिश

दिल्ली : मध्य प्रदेश सहित ज्यादातर जिलों में झमाझम बारिश हो रही है, मध्य प्रदेश में पिछले तीन दिनों से जारी तेज बरसात ने आम जनता की मुश्किलें खड़ी कर दी हैं, सोमवार को भोपाल, जबलपुर समेत कई जिलों में स्कूलों को बंद करना पड़ा, कई जिलों में आज के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र्र, झारखंड आदि जैसे राज्यों में आज भी तेज बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज बारिश का अनुमान जताया है IMD के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जाएगा, कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी।

इस मॉनसून सीजन में गुजरात ने भारी बारिश देखी है, पिछले दिनों कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति भी पैदा हो गई थी, आज अहमदाबाद में तेज बारिश होने की संभावना है, यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा, अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहेगा। मध्य की राजधानी भोपाल में आज बारिश जारी रहेगी, भोपाल में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहेगा।

उत्तराखंड के देहरादून की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, हल्की बारिश के आसार हैं। राजस्थान की बात करें तो जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा  और अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक जाएगा, मध्यम बारिश की संभावना है, जम्मू की बात की जाए तो यहां न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा।

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश  की संभावना है, उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश नहीं होगी, यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक जाएगा, आसमान में बादल छाए रहेंगे, बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो यहां तेज बारिश के आसार हैं, यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।