अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया ध्वजारोहण

✍️ जिला संवाददाता विक्रम कुमार नागेश गरियाबंद 

गरियाबंद : अभाविप के कार्यकर्ताओं ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज सुबह ब्राह्मण पारा में ध्वजारोहण किया एवं सलामी ली‌। कार्यक्रम मे अध्यक्षता कर रही श्रीमती मीरा पाण्डेय जी, विशेष अतिथि श्री भूदेव प्रसाद तिवारी रहे| इस बीच नगर सहमंत्री दाऊ अतुल ताम्रकार इस अवसर पर प्रदेश सहित समस्त देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

ताम्रकार जी ने कहा आज ही के दिन 75 साल पहले हम आजाद हुए थे। दशकों तक ब्रिटिश हुकूमत ने भारत पर राज किया। अपने ही देश में हम बाहरी ताकत के अधीन थे। उनके नियम कायदों के दायरे में थे। भारतीयों की स्थिति गुलाम भारत में गुलाम जैसी ही थी।

लेकिन देश प्रेमियों ने आने वाली पीढ़ी को इस गुलामी से आजाद कराने और भारत को दुनिया में एक सम्मानजनक राष्ट्र बनाने के सपने को पूरा करने के लिए स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत की। कई साल लगे लेकिन पूरे भारत में आजादी की मांग आग की तरह फैली। इस आग की तपन से अंग्रेज भी डर गए।

अन्त में ब्रिटिश हुकूमत को भारत छोड़ना पड़ा और हमने खुद को एक स्वतंत्र व गणतांत्रिक राष्ट्र घोषित कर दिया। 15 अगस्त 1947 को हिंदुस्तान स्वतंत्रता की खुली हवा में सांस ले रहा था। तब से अब तक हम भारतीय आजादी को जश्न की तरह मना रहे हैं। लेकिन इस जश्न के साथ ही हम उन स्वतंत्रता सेनानियों के भी ऋणी हैं, जिन्होंने भारत को सम्मान दिलाया।

गरिमामई कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रीमती प्रतिभा मिश्रा, उषा ताम्रकार,सपना ताम्रकार, सरला मिश्रा,ममता मिश्रा, सैलू मिश्रा, बिंदिया मिश्रा,नीनी मिश्रा, पलक मिश्रा, तनु ताम्रकार,रिया मिश्रा,श्रुति मिश्रा, श्री अनुप मिश्रा, गोवर्धन ताम्रकर,भरत मिश्रा,लोकेश तिवारी, दीनू महंती,नितिन तिवारी,नमन पांडेय,योगेश मिश्रा, विक्रम नागेश, कमलेश यादव,अनीष निषाद उपस्थित रहे

VIKRAM NAGESH
VIKRAM NAGESH
विक्रम कुमार नागेश ( जिला संवाददाता) सैयद बरकत अली (जिला ब्यूरो) कार्यक्षेत्र - गरियाबंद

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।