24 घंटे में मिले 752 नए मरीज, 4 लोगो की मौत, तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

रायपुर : कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप ने फिर से लोगो की टेंशन बढ़ा दी है। छत्तीसगढ़ राज्य में भी कोरोना (Corona Virus) ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। और यहां अब तक 5 नए केस मिल चुके हैं। शुक्रवार को दुर्ग और राजधानी रायपुर में एक-एक मरीज मिले। नये वैरिएंट की जांच के लिए मरीजों के सैंपलों को AIIMS भेजा जाएगा।

राज्य में अब कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है। जिनमे राजधानी रायपुर से 2, दुर्ग से 1, बिलासपुर में 1 और कांकेर 1 संक्रमित मिले हैं। वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में 752 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 700 से ज्यादा नए केस मिलने से हड़कंप मच गया है। वहीं कोविड से देश में 4 मरीजों की मौत भी हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 3,420 हो गए हैं। शनिवार सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में 24 घंटे की अवधि में खतरनाक कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौतें हुई है।

देश में जिन 4 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, उनमें से केरल से दो, राजस्थान और कर्नाटक में एक-एक शामिल हैं। फिलहाल, देश में कोविड के कुल मामलों की संख्या 4.50 करोड़ (4,50,07,964) हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,71,212 हो गई है और राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।