7 दिवसीय विशेष शिविर का हुआ आयोजन, बच्चो ने लिया हिस्सा

दुर्ग : ग्राम – कोनारी में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत 7 दिवसीय का शिविर लगा, जिसमे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुरई, और रसमडा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बच्चो द्वारा यह दोनो विद्यालय से कैंप लगाया गया है । इन सब बच्चो में नई उमंग और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए पतंजलि वेलनेस सेंटर दुर्ग के योग आचार्य और वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर टिकेश्वर पटेल ने इस कार्यक्रम में उत्साह जगा दिया ।

इस चार दिन में अलग अलग योग का क्लास लिए जिसमे बच्चो को पढ़ाई के लिए क्या करे और मानसिक रूप और शारीरिक रूप से अपने आप को कैसे ठीक रखे , आजकल के भागदौड़ जिंदगी में शरीर को स्वस्थ रखने के साथ अपने आप में संस्कार पूर्ण जीवन कैसे बनाए ,ये हमारे योग शिक्षक द्वारा जानकारी मिला।

योग के क्षेत्र में क्या स्कोप है इसके बारे में जानकारी प्राप्त हुआ । रसमडा और पुरई स्कूल के शिक्षक जयपाल सर और राठी सर का बहुत योगदान रहा जिसने बच्चो को फ्री माइंड होकर अपने जीवन में आगे बढ़ना सीखा रहे है । योग के क्लास में योग शिक्षक टिकेश्वर पटेल ने योग जुंबा और डांस भी कराया। आज योग का अंतिम दिन था जिसमे हवन कराएं और हवन लाभ बताए योगाचार्य रामवतार ।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।