रिटायर्ड कर्मी से 18 लाख की धोखाधड़ी महिला पुरुष गिरफ्तार

भिलाई : दुर्ग जिले में बिजली कंपनी से रिटायर्ड कर्मी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. बुजुर्ग के बैंक अकाउंट से पहचान वालों ने ही 18 लाख पार किया था. इस मामले में दुर्ग पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने नगदी रकम और ठगी की रकम से खरीदी गई बाइक, फ्रीज, वाशिंग मशीन, आलमारी, सोने-चांदी के जेवरात भी जब्त किया है।

दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया, आरोपियों के घर पीड़ित का 10-12 सालों से आना-जाना व खाना पीना था. पीड़ित के मोबाइल पर ही उसकी जानकारी के बगैर यूपीआई एक्टीवेट कर वारदात को अंजाम दे रहे थे. अलग-अलग समय पर पीड़ित के अकाउंट से तकरीबन 18 लाख रुपए निकाले गए. अपने खाते में पैसा ट्रांसफर कर आरोपी ऐश कर रहे थे. आरोपियों के पास से घटना में इस्तेमाल मोबाइल को भी जब्त किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी में दो महिला और एक युवक शामिल हैं. एंटी क्राइम एंड सायबर यूनिट दुर्ग एवं थाना पुलगांव की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है. घटना का खुलासा करते हुए दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना की शिकायत पर पुलिस ने बैंक स्टेटमेंट की बारिकी से जांच की. खाते से अधिकांश लेन-देन यूपीआई के द्वारा रुपए निकाले जाने की जानकारी सामने आई।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।