मंत्रालय में अचानक पहुंचे 150 ब्लैक कैट NSG कमांडो… सब हो गए शॉक्ड.. आतंकियों की तलाश करने लगी कमांडो

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में उस वक्त लोग हैरान रह गए जब ब्लैक कैट एनएसजी कमांडो की टीम भवन में दाखिल हुई और आतंकियों की तलाश करने लगी। और यह देखकर ऐसा लग रहा था कि, मानों सच में कोई आतंकी मंत्रालय भवन में दाखिल हो गया है।

आपको बता दें कि यह नेशनल सिक्योरिटी गॉर्ड (NSG) की टीम द्वारा किए जा रहे काउंटर टेररिज्म अभ्यास का एक हिस्सा था। और यह अभ्यास 21 फ़रवरी से लेकर 23 फ़रवरी तक तीन दिवस चलेगा। नेशनल सिक्योरिटी गॉर्ड (NSG)  के तीन दिवसीय ड्रिल का मुख्य उद्देश्य रायपुर में आतंकी हमला होने एवं होस्टेज सिचुएशन से निपटने राज्य पुलिस एवं एनएसजी की तैयारी का अभ्यास करना है। वहीं इस अभ्यास में मुंबई एवं दिल्ली के 150 से ज्यादा एनएसजी ब्लैक कैट कमांडो हिस्सा ले रहे हैं।

राज्य की ओर से रायपुर पुलिस के 200 से ज्यादा अधिकारी एवं जवान तथा स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की दो टीम हिस्सा ले रही है। आज न्यू सर्किट हॉउस में अभ्यास किया गया एवं वर्तमान में मंत्रालय भवन में अभ्यास किया। बुधवार को नवा रायपुर स्थित न्यू सर्किट हाउस में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स और रायपुर पुलिस का संयुक्त माकड्रिल रखा गया था। इस दौरान सर्किट हाउस में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एनएसजी की ब्लैक कैट कमांडो की टीम तत्काल वहां पहुंची।

स्थानीय पुलिस से घटनास्थल को अपने नियंत्रण में लेकर तलाशी शुरू की। और आतंकवादियों के छिपने की पुष्टि होने पर स्मोक कैंडल एवं चिली बम का प्रयोग किया गया, लेकिन वे बाहर नहीं आए। जिसके बाद एनएसजी की टीम डॉग स्क्वाड के साथ अंदर दाखिल हुई। वहीं, मुख्य हाल में पहुंची और आतंकवादियों को सांकेतिक रूप से मार गिराया।

मंत्रालय परिसर में हुई माकड्रिल !

सर्किट हाउस (Circuit House) के बाद ब्लैक कैट कमांडो (black cat commando) मंत्रालय परिसर महानदी भवन पहुंचे। सर्किट हाउस की तरह यहां भी बिल्डिंग के मुख्य हिस्सों की जांच की। टीम ने यह देखा कि यदि कुछ लोगों को बंधक बना लिया जाए तो टीम इस बिल्डिंग में कैसे आपरेट करेगी। फायरिंग की दशा में क्या हालात बन सकते हैं। और इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कमांडोज ने इन हिस्सों में ट्रेनिंग की।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।