निमोनिया का कहर, 10 बच्चे निमोनिया के चपेट में, 1 की हालत नाजुक

बस्तर : इन दिनों मौसम में बदलाव के साथ बीमारियों का भी खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। कभी तेज धूप तो कभी भारी बारिश। कभी ठंड कभी गर्मी इस कारण से लोग ज्यादा बीमार पड़ रहे हैं। और खासकर बुजुर्ग और बच्चों में ऐसे मौसम में बीमारी का खतरा बढ़ जाता है।

इसी बिच छत्तीसगढ़ राज्य के बस्तर संभाग के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल डिमरापाल में निमोनिया से पीड़ित 10 से ज्यादा बच्चे भर्ती हैं। जिनमे 1 बच्चे की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जिसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। अस्पताल के अधीक्षक अनुरूप साहू ने बताया कि, “बस्तर में इन दिनों लागातार मौसम में बदलाव हो रहा है। लगातार बारिश, धूप और उमस बढ़ रही है।

अस्पताल के अधीक्षक अनुरूप साहू ने बताया कि, लगातार बारिश, धूप और उमस बढ़ रही है, ऐसे में सर्दी-खांसी और बुखार का खतरा बढ़ जाता है। अधिक बीमार लोगों के संपर्क में आने से ही बच्चों में निमोनिया बढ़ रहा है। अस्पताल के शिशु वार्ड में 10 से ज्यादा निमोनिया से पीड़ित बच्चे भर्ती हैं।

अस्पताल के अधीक्षक ने आगे बताया कि, सभी बच्चों का उपचार किया जा रहा है। अस्पताल में इलाज की पूरी व्यवस्था है। और इससे पहले भी निमोनिया से पीड़ित बच्चे अस्पताल में पहुंचे हुए थे, जिनका उपचार किया गया। और वे सभी ठीक होकर घर चले गए।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।